गुहा की गिरफ्तारी पर ममता ने निकाली सरकार पर भड़ास

मोदी सरकार से पहले ही भली-भांति कुपित ममता बनर्जी को लेखक रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी को ले कर सरकार पर हल्ला बोलने का मौका मिल गया है..  

गुहा की गिरफ्तारी पर ममता ने निकाली सरकार पर भड़ास

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बैनर्जी पहले ही मोदी सरकार से भरी बैठी थीं. मोदी सरकार को अपने  हर कदम पर मिलने वाली कामयाबी उन्हें शूल सी चुभती है. इन सबके बाद अब आ गया नागरिकता संशोध्न क़ानून जिसे देश की संसद ने पास किया और क़ानून में बदला. लेकिन ममता उस पर भी सरकार से ऐंठ गईं.और आज उनको मौक़ा मिला अपनी भड़ास निकालने का जब रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी हुई. 

ममता ने सुनाई सरकार को जली-कटी

बीजेपी-नीत केंद्र सरकार से जली-भुनी ममता ने इतिहासकार रामचंद्र गुहा को हिरासत में लिए जाने पर सरकार को खूब जली-कटी सुनाई. ममता ने कहा कि यह सरकार छात्रों और एक इतिहासकार से डर गई है. इसलिए इस तरह के दमनकारी कदम उठा रही है.

रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी  

देश में नागरिकता क़ानून पर विरोध प्रदर्शन कई बड़े शहरों में देखा जा रहा है. बेंगलुरु में भी लोग सरकार के इस नए क़ानून के विरोध में सड़कों पर उतरे हैं. इन लोगों में एक हैं इतिहासकर व लेखक रामचंद्र गुहा जिन्हें बेंगलुरु पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, गुहा की गिरफ्तारी ने कलकत्ता में बैठी ममता बनर्जी को सरकार पर हल्ला बोलने का मौक़ा दे दिया है. 

वायरल हो रहा है गुहा की गिरफ्तारी का वीडियो 

बेंगलुरु में आज जब नागरिकता क़ानून का विरोध करने वाले लोगों में शामिल लेखक रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी हुई तो किसी ने उसका वीडिओ बना कर यूट्यूब पर डाल दिया और देखते ही देखते यह वीडिओ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.  

इस वीडियो का ममता बनर्जी ने देखा या नहीं, लेकिन जब उनको रामचंद्र गुहा की हिरासत की जानकारी मिली तो वे मोदी सरकार पर टूट पड़ीं. उन्होंने गुहा को हिरासत में लिए जाने का विरोध करते हुए सरकार पर जमकर भड़ास निकाली.