केजरीवाल ने बांधे मनीष सिसोदिया की तारीफों के पुल, कहा- दिल्ली के सरकारी स्कूलों का हुआ कायाकल्प

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कायाकल्प के पीछे मनीष सिसोदिया हैं. उन्होंने आगे ये भी कहा है कि केंद्र ने मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें जेल में डाल दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2023, 04:27 PM IST
  • मनीष सिसोदिया के बचाव में उतर सीएम केजरीवाल
  • 'सरकारी स्कूलों के कायाकल्प के पीछे मनीष सिसोदिया'
केजरीवाल ने बांधे मनीष सिसोदिया की तारीफों के पुल, कहा- दिल्ली के सरकारी स्कूलों का हुआ कायाकल्प

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि मनीष सिसोदिया की वजह से पिछले आठ वर्षों में दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प हो सका, जो हर सुबह छह बजे उठकर उनके निरीक्षण पर निकल जाते थे. केजरीवाल ने पूर्वी विनोद नगर में राजकीय सर्वोदय कन्या/बाल विद्यालय के नए भवन ब्लॉक की आधारशिला रखते हुए यह टिप्पणी की.

स्कूलों के कायाकल्प के पीछे सिसोदिया- केजरीवाल
उन्होंने कहा कि स्कूल पूरी तरह से बन जाने के बाद कोलंबिया विश्वविद्यालय जैसा दिखेगा. केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री के बारे में बोलते हुए कहा, 'उन्होंने (केंद्र ने) मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें जेल में डाल दिया. वह वही नेता हैं, जो हर सुबह छह बजे उठकर स्कूलों में जाते थे.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्ट नेता सुबह छह बजे निरीक्षण के लिए स्कूलों का दौरा नहीं करते हैं. केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली सरकार के स्कूलों के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं. वे प्रतियोगी परीक्षाओं को भी उत्तीर्ण कर रहे हैं और डॉक्टर, इंजीनियर और पुलिस अधिकारी बन रहे हैं.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'शिक्षा क्षेत्र में इस परिवर्तन के पीछे एक शख्स है और वो है मनीष सिसोदिया.'

सिसोदिया ने चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी पर साधा निशाना
जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार देशवासियों को एक पत्र लिखकर पीएम मोदी पर कम पढ़ा-लिखा होने के चलते देश के लिए खतरनाक होने का आरोप लगाया है. उनकी इस चिट्ठी को अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

मनीष सिसोदिया ने अपने पत्र में लिखा था, आज हम 21वीं सदी में जी रहे हैं. दुनिया भर में विज्ञान और टेक्नॉलॉजी में, हर रोज नई तरक्की हो रही है. सारी दुनिया आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की बात कर रही है. ऐसे में जब मैं प्रधानमंत्री को ये कहते हुए सुनता हूं कि गंदे नाले में पाईप डालकर उसकी गंदी गैस से चाय या खाना बनाया जा सकता है, तो मेरा दिल बैठ जाता है. क्या नाली की गंदी गैस से चाय या खाना बनाया जा सकता है? नहीं! जब प्रधानमंत्री कहते हैं कि बादलों के पीछे उड़ते जहाज को रडार नहीं पकड़ सकता तो पूरी दुनिया के लोगों में वो हास्य के पात्र बनते हैं. स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे उनका मजाक बनाते हैं.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया ने जेल से मोदी को बताया कम पढ़ा-लिखा प्रधानमंत्री, यहां पढ़ें पूरी चिट्ठी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़