आबकारी मामले में सिसोदिया ने CBI से की ये खास गुजारिश, जानिए क्या कहा

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को अपील की कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को आबकारी नीति मामले में उनसे पूछताछ फरवरी के आखिरी हफ्ते तक टाल देनी चाहिए क्योंकि वह दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 07:08 PM IST
  • जानिए सिसोदिया ने क्या बोला
  • मीडिया से की ये खास बातचीत
आबकारी मामले में सिसोदिया ने CBI से की ये खास गुजारिश, जानिए क्या कहा

नई दिल्लीः उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को अपील की कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को आबकारी नीति मामले में उनसे पूछताछ फरवरी के आखिरी हफ्ते तक टाल देनी चाहिए क्योंकि वह दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई सिसोदिया के अनुरोध पर गौर कर रही है.

सिसोदिया ने लगाया ये आरोप
सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा उनसे ‘‘बदला लेने’’ के लिए जांच एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है और उन्हें आशंका है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अधिकारियो ने बताया कि इस मामले में आरोपपत्र दाखिल किये जाने के करीब तीन महीने बाद सिसोदिया को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. दिल्ली सरकार के वित्त विभाग का भी प्रभार संभालने वाले सिसोदिया ने कहा कि वह एक सप्ताह बाद पूछताछ के लिए उपलब्ध हो पायेंगे.

मीडिया से की ये खास गुजारिश
उन्होंने संवाददाताओं से कहा,मैंने सीबीआई को पत्र लिखा है और फरवरी के आखिरी हफ्ते तक का समय मांगा है क्योंकि मैं दिल्ली के बजट को अंतिम रूप दे रहा हूं और यह एक अहम वक्त है. मैंने उनसे कहा है कि मैं फरवरी के आखिरी हफ्ते के बाद आऊंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘बतौर वित्त मंत्री बजट समय से पेश करना मेरा कर्तव्य है और मैं उसके लिए दिन-रात काम कर रहा हूं. 

मैंने सीबीआई से फरवरी के आखिरी सप्ताह के बाद प्रश्नों का उत्तर देने की अनुमति देने का अनुरोध किया है.’’ दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर के चुनाव की तारीख तय करने के लिए निगम की पहली बैठक बुलाने के वास्ते नोटिस जारी करने संबंधी उच्चतम न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘पहले तो भाजपा चुनाव हार गयी और फिर शुक्रवार को उसे उच्चतम न्यायालय में भी मुंह की खानी पड़ी. इसलिए यह उसका बदला है.

ये भी पढ़ेंः INDW vs ENGW: T20 world cup के तीसरे मैच में रेणुका सिंह ने रचा इतिहास, कर दिखाया ये खास कारनामा

गिरफ्तार किये जाने से या जेल भेजे जाने से नहीं डरने का दावा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बस बजट पूरा करने के लिए मैं समय चाहता हूं और मेरे पास सीबीआई के सभी प्रश्नों के उत्तर हैं.’’ आबकारी विभाग का भी कामकाज देख रहे सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को भी इस मामले में पूछताछ की गयी थी तथा उनके घर एवं बैंक लॉकर की तलाशी ली गयी थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़