• देश में कोविड-19 से सक्रिय मरीजों की संख्या 80,722 पहुंची, जबकि संक्रमण के कुल मामले 1,45,380: स्त्रोत-PIB
  • कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या- 60,491 जबकि अबतक 4,167 मरीजों की मौत: स्त्रोत-PIB
  • देश भर में 532 घरेलू यात्री उड़ानें संचालित, 39,231 यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया
  • रेलवे ने 3060 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया; 40+ लाख यात्रियों को वापस घर पहुंचाया गया
  • एनपीपीए ने किफायती कीमतों पर एन -95 मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए एडवाइजरी जारी की, निर्माताओं ने कीमतें 47% तक कम कीं
  • लघु उद्योग इकाइयों को वित्तीय सहायता देने के लिए सरकार वित्तीय ऋण देने वाले नए संस्थानों की तलाश कर रही है: एमएसएमई मंत्री
  • यूजीसी के MOOCs प्लेटफ़ॉर्म पर एनिमेशन पाठ्यक्रम की शुरुआत , घर पर रह कर सीखें एक नया कौशल !
  • सुझाव: स्वास्थ्य में समग्र सुधार के लिए स्थानीय उत्पादित खाद्य पदार्थों को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाएं

दिल्ली की तरह बरेली में 'मरकज', एक पास जमे थे 150 जायरीन

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में विदेश से आये जमाती अवैध रूप से मरकज में शामिल हुए और कोरोना वायरस का जहर पूरे देश में फैला दिया. कुछ इसी तरह उत्तर प्रदेश के बरेली में 150 से अधिक मुस्लिम जायरीनों को पुलिस गैर कानूनी रूप से इकट्ठा होने के आरोप में पकड़ा है.

दिल्ली की तरह बरेली में 'मरकज', एक पास जमे थे 150 जायरीन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में 150 से अधिक मुस्लिम जायरीनों को पुलिस गैर कानूनी रूप से इकट्ठा होने के आरोप में पकड़ा है और क्वारंटाइन कराया है. प्रशासन ने स्थानीय लोगों को उनके घरों को भेजा है. उससे पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी की स्क्रीनिंग की गई है. बरेली में अब तक एक परिवार के छह लोग कोरोना से पॉजिटिव मिल चुके हैं.

दरगाह में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखते ध्यान

बरेली प्रशासन ने कहा कि ये लोग मस्जिदों, दरगाहों और नमाज स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल ध्यान नहीं रखते हैं. इससे सभी का जीवन खतरे में पड़ गया है. गुरुवार की रात प्रशासन को सूचना मिली कि बरेली के पुराने शहर स्थित दरगाह शाहदाना वली में कई दिनों से 150 से 200 जायरीन इकट्ठा हैं. इसके बाद पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें क्वारंटाइन कराया.

तबलीगी जमात के लोग नर्सों से कर रहे अश्लीलता, पुलिस ने दर्ज की FIR.

खाली कराई गई पूरी मस्जिद

एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि दरगाह में नमाज के लिए कई लोग आते हैं. 150 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है. स्थानीय लोगों को उनके घर भेजा गया है. उन्हें क्वारैंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है. साथ ही मस्जिद खाली करा ली गई है. उसे सैनिटाजेशन कराया जा रहा है और यदि उन लोगों ने कोई एप्लीकेशन दी, उसकी जांच होगी.

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण के 9 नए मामले सामने आए हैं. इस बीच आगरा में छह, गाजीपुर में एक और जौनपुर में दो मामले सामने आए हैं. जौनपुर में जिन दो लोगों में वायरस पाया गया वे पकड़े गए जमातियों में शामिल धर्म प्रचारक हैं. राज्य में कोरोनावायरस पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 132 हो गई है.