कोरोना संकट: मोदी सरकार ने दिल्ली को दी बड़ी राहत, मिलेगी जरूरत से ज्यादा ऑक्सीजन

केंद्र की मोदी सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन रोजाना उपलब्ध कराई जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2021, 05:11 PM IST
  • अरविंद केजरीवाल ने जताया आभार
  • केजरीवाल ने पत्र लिखकर दी जानकारी
कोरोना संकट: मोदी सरकार ने दिल्ली को दी बड़ी राहत, मिलेगी जरूरत से ज्यादा ऑक्सीजन

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से हालात बहुत खराब हो रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार ने राजधानी दिल्ली को बड़ी राहत दी है. ऑक्सीजन संकट से जूझ रही दिल्ली में आये दिन अस्पतालों में मरीज दम तोड़ने को मजबूर हैं. मोदी सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली को जितनी जरूरत है उससे कुछ ज्यादा ही ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी.

मोदी सरकार दिल्ली को देगी 700 टन ऑक्सीजन

केंद्र की मोदी सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली को 700 टन ऑक्सीजन रोजाना उपलब्ध कराई जाएगी. दिल्ली सरकार ने हाई कोर्ट से कहा था कि उसे हर रोज करीब 550 टन ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है. इसका मतलब है कि मोदी सरकार दिल्ली को हर रोज उसकी जरूरत से ज्यादा 700 टन ऑक्सीजन देगी.

अरविंद केजरीवाल ने जताया आभार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर पहली बार 700 टन से ज्यादा ऑक्सीजन दिल्ली को देने पर आभार व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें- आ गयी T-10 लीग की तारीख, जानिये कब और कहां सजेगा दुनिया के सबसे रोचक टूर्नामेंट का मंच

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि कम से कम इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को रोजाना जरूर दिलवाई जाए. आज सुप्रीम कोर्ट में भी दिल्ली की ओर से 700 मीट्रिक टन से ज्यादा ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए केंद्र को धन्यवाद कहा गया था.

केजरीवाल ने पत्र लिखकर दी जानकारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा है 'दिल्ली की खपत 700 टन प्रतिदिन है. हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि इतनी ऑक्‍सीजन हमें दी जाए. कल पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्‍सीजन मिली है'' 

उन्‍होंने लिखा, 'मैं दिल्ली के लोगों की तरफ़ से दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूं. आपसे निवेदन है कि कम से कम इतनी ऑक्‍सीजन दिल्ली को रोज़ ज़रूर दिलवाई जाए और इसमें कोई कटौती न की जाए. पूरी दिल्ली इसके लिए आपकी आभारी रहेगी.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़