आसमान में दिखी रोशनी की रहस्यमई कतारें, क्या भारत पर नजर रख रहे हैं एलियन?

यूपी की राजधानी लखनऊ और कुछ अन्य जिलों में सोमवार की रात आसमान में अजीबोगरीब रोशनी की एक लाइन दिखी. जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. स्थानीय निवासियों ने इस अद्भुत रोशनी को अपने कैमरों में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2022, 10:33 AM IST
  • आसमान में दिखी रोशनी की रहस्यमई कतारें
  • क्या भारत पर नजर रख रहे हैं एलियन
आसमान में दिखी रोशनी की रहस्यमई कतारें, क्या भारत पर नजर रख रहे हैं एलियन?

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सोमवार की रात एक बेहद अजीब और अनोखा नजारा देखने को मिला. सोमवार की रात यूपी के लखनऊ समेत कुछ अन्य जिलों में आसमानों में रोशनी की चमकती हुई कतार दिखाई दी. 

लोगों के बीच बना कौतूहल का विषय

यूपी की राजधानी लखनऊ और कुछ अन्य जिलों में सोमवार की रात आसमान में अजीबोगरीब रोशनी की एक लाइन दिखी. जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. स्थानीय निवासियों ने इस अद्भुत रोशनी को अपने कैमरों में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर किया. कुछ लोगों ने इसे खगोलीय घटना बताया तो कुछ ने इसे 'अजीब' करार दिया. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुई घटना

आसमान में दिखाई देने वाली रोशनी की इस कतार को कई लोगों ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड भी कर लिया. इसके अलावा कई लोगों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी इस घटना के वीडियो को शेयर किया. जिसके बाद इस घटना का वीडियो देखते ही देखते काफी वायरल भी हो गया. ट्विटर पर कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया कि यह एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (यूएफओ) हो सकती है. 

क्या थी यह चमकदार रोशनी की कतारें

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक आसमान में दिखाई देने वाली रोशनी की ये कतारें स्टारलिंक-51 सैटेलाइट ट्रेन की थी. 4 सितंबर को, एलन मस्क के स्वामित्व वाले स्पेसएक्स ने अपने स्टारलिंक इंटरनेट उपग्रहों के एक और बड़े बैच के साथ एक स्पेस टग को ऊपर भेजा था. एक स्पेसएक्स फाल्कन 9 रॉकेट फ्लोरिडा के पूर्वी तट पर केप कैनावेरल स्पेस फोर्स स्टेशन से 51 स्टारलिंक इंटरनेट सैटेलाइट को ऑर्बिट में ले गया.

बता दें कि स्पेसएक्स पहले ही 3,000 से अधिक स्टारलिंक सैटेलाइट को ऑर्बिट में भेज चुका है. दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलॉन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने 2022 में पहले ही 25 से अधिक स्टारलिंक-केंद्रित मिशन लॉन्च किए हैं. 4 सितंबर को लॉन्च स्पेसएक्स का साल का 40वां लॉन्च था. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या के राम मंदिर के लिए सिर्फ इस जगह से जुट गए 60 करोड़ रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़