बोल्ड अभिनेत्री से फायरब्रांड सांसद तक, जानिए कौन हैं उद्धव सरकार से भिड़ने वाली नवनीत राणा

Navneet Rana: महाराष्ट्र की सियासत की ये खिलाड़ी अमरावती से सांसद हैं और उनके पति रवि राणा बडनेरा से विधायक हैं. नवनीत कौर राणा का जन्म मुंबई में एक पंजाबी परिवार में 1986 में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने पहले मॉडलिंग की फिर तेलुगू फिल्मों में धमाल मचाया. 2005 में आई हिंदी फिल्म 'चेतना द एक्साइमेंट' में नवनीत बेहद बोल्ड सीन में दिखी थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2022, 08:04 AM IST
  • अमरावती से सांसद हैं नवनीत राणा
  • योग शिविर में रवि राणा से हुई मुलाकात
बोल्ड अभिनेत्री से फायरब्रांड सांसद तक, जानिए कौन हैं उद्धव सरकार से भिड़ने वाली नवनीत राणा

नई दिल्लीः Navneet Rana: पीएम मोदी के मुंबई दौरे से पहले एक बार फिर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा चर्चा में आई हैं. पहले उन्होंने और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा के जाप का ऐलान किया. 

हालांकि, फिर खबरें आईं कि उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया है.

इस फिल्म में दिए थे बोल्ड सीन
महाराष्ट्र की सियासत की ये खिलाड़ी अमरावती से सांसद हैं और उनके पति रवि राणा बडनेरा से विधायक हैं. नवनीत कौर राणा का जन्म मुंबई में एक पंजाबी परिवार में 1986 में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने पहले मॉडलिंग की फिर तेलुगू फिल्मों में धमाल मचाया. 2005 में आई हिंदी फिल्म 'चेतना द एक्साइमेंट' में नवनीत बेहद बोल्ड सीन में दिखी थीं.

योग शिविर में रवि राणा से हुई मुलाकात
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवनीत ने कन्नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है. बताया जाता है कि रवि राणा और नवनीत कौर की मुलाकात बाबा रामदेव के योग शिविर में हुई थी. दोनों ने 2011 में एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी कर ली. 

2014 के लोकसभा चुनाव में मिली थी हार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवनीत ने 2014 में एनसीपी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन हार गईं. इसके बाद 2019 में निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. उनके पति रवि राणा तीन बार बडनेरा से निर्दलीय विधायक चुने गए हैं. 

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नवनीत राणा ने पुलिस में शिकायत दी थी कि कुछ लोगों ने साजिश रचते हुए उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ की और उन फोटो को वायरल कर दिया.

 

जाति प्रमाण पत्र को लेकर लगे आरोप
नवनीत राणा पर फर्जी दस्तावेजों की मदद से जाति प्रमाणपत्र बनवाने का आरोप भी लगा था. पिछले साल इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनका जाति प्रमाण पत्र खारिज कर दिया था और उन पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर स्टे लगा दिया था.

यह भी पढ़िएः हनुमान चालीसा विवाद: शिवसैनिकों ने सांसद नवनीत राणा के घर में घुसने की कोशिश की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़