कई राज्यों में कोरोना की नई लहर हो रही खतरनाक, हरकत में केंद्र सरकार

 कैबिनेट सचिव ने उन सभी राज्यों की स्थिति की समीक्षा की है जहां हालात गंभीर हो रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2021, 11:44 PM IST
  • महाराष्ट्र में लगातार चौथे दिन 8 हजार से ज्यादा नये मरीज
  • कैबिनेट सचिव ने की समीक्षा बैठक
कई राज्यों में कोरोना की नई लहर हो रही खतरनाक, हरकत में केंद्र सरकार

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस की नई लहर खतरनाक हो गई है. कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाना पड़ा है. केंद्र सरकार हालात पर बारीक नजर बनाए हुए हैं. कैबिनेट सचिव ने उन सभी राज्यों की स्थिति की समीक्षा की है जहां हालात गंभीर हो रहे हैं. 

महाराष्ट्र में लगातार चौथे दिन 8 हजार से ज्यादा नये मरीज

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार चौथे दिन कोरोना के 8 हजार से अधिक नए मामले आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 21 लाख 46 हजार से ज्यादा हो गए. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. 24 घंटे में राज्य में संक्रमण के 8,623 नए मामले आए और 51 मौतें हुई है. कोरोना महामारी के कारण राज्य में मौत का आंकड़ा 52,092 तक पहुंच गया. 

अमरावती में बढ़ाया गया लॉकडाउन

गौरतलब है कि कोरोना की नई लहर के चलते महाराष्ट्र के अमरावती शहर में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया. नागपुर, बुलढाणा और यवतमाल में भी वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस अब ज्यादातर शहरों और जिलों में फैल गया है. 24 घंटे में अकोला प्रमंडल में आज 1,364 मामले आए हैं. मुंबई शहर में बीते 24 घंटे में 987 नए मामले आए और चार मौतें हुईं.

ये भी पढ़ें- India vs England: कोरोना की नई लहर का प्रकोप, पुणे में बिना दर्शकों के होगी वनडे सीरीज

कैबिनेट सचिव ने की समीक्षा बैठक

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और जम्मू और कश्मीर के राज्यों/संघ शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. 

इन राज्यों में पिछले एक सप्ताह में नए कोरोना संक्रमण के मामलों बढ़ोतरी दर्ज की जा रही हैं. बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, महानिदेशक आईसीएमआर, नीति आयोग, एम्पोवेरेड ग्रुप के सदस्यों के साथ प्रदेशों के मुख्य सचिवों और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और गृह मंत्रालय के अधिकारी शामिल थे. 6 राज्यों में जिसमे महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में पिछले 24 घंटों में नए मामलों में बढ़ोतरी दिखाई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़