भारत में 1000 के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, केरल महाराष्ट्र में खतरा बढ़ा

कोरोना वायरस लगातार भयावह रूप लेता जा रहा है. इसके कई मरीज जान गवां चुके हैं. कुल मरीजों की संख्या 1024 हो गई है. महाराष्ट्र और केरल में संख्या 200 के पार हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2020, 12:17 AM IST
भारत में 1000 के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, केरल महाराष्ट्र में खतरा बढ़ा

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस नए के मामले बढ़कर 1000 के पार जा चुके हैं. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के 29 मार्च शाम तक के आंकड़ों के मुताबिक, इस वक्त देश में कोरोना से बीमार भारतीयों व विदेशियों के पुष्ट मामले 1024 हैं. अब तक 96 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 27 हो चुकी है.

महाराष्ट्र और केरल में खतरा बढ़ा

भारत में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, यूपी, तेलंगाना, पंजाब, गुजरात, राजस्थान हैं. कोरोना संकट में देशभर में लॉकडाउन के बीच मोदी सरकार ने गरीबों को बड़ी राहत देते हुए 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान किया है. महाराष्ट्र और केरल में मरीजों की संख्या 200 को पार कर गई है. ये आंकड़े देखकर सभी के होश उड़ गए हैं.

गरीब-मजदूरों के पलायन पर केंद्र सख्त! राज्य सरकारों को दिए कड़े आदेश

देश में कोरोना को देखते हुए और इसके समान किसी आपात या संकट की स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड (पीएम केयर्स फंड) नाम से पब्लिक चैरिटेबल फंड की स्थापना की है. प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के चैयरमैन होंगे और इसके सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री भी शामिल होंगे.

महाराष्ट्र में 200 के पार मरीज

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आए. इसके साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या ने दोहरा शतक पार कर लिया. कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना के अभी तक 203 मामले सामने आ चुके हैं.

केरल में भी कोरोना वायरस भयावह स्थिति में है और कई लोग इसकी चपेट में हैं. महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा केस केरल से ही सामने आ रहे हैं.

देशवासियों से PM मोदी ने मांगी माफी, जानिए वजह

 

ट्रेंडिंग न्यूज़