राजौरी: सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों ने बहादुरी के साथ एक खूंखार आतंकवादी को ढेर कर दिया है. कश्मीर में सैनिक और पुलिसवाले आतंकवादियों का सफाया करने में जुटे हैं.  

राजौरी: सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के कालाकोट नामक स्थान पर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. इसमें उत्कृष्ट पराक्रम का उदाहरण पेश लड़ते हुए जवानों ने एक आतंकवादी को जहन्नुम पहुंचा दिया. सेना के सूत्रों ने बताया कि इलाके में कई और आतंकवादी भी छिपे हो सकते हैं, उनकी खोज के लिये सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. सुरक्षाबलों ने इलाके के आसपास के जंगल के करीब एक किलोमीटर क्षेत्र को घेर लिया है और बारीकी के साथ छानबीन की जा रही है.

कालाकोट में आतंकियों के छिपे होने का मिला था इनपुट

 

राजौरी क्षेत्र के डीआइजी ऑफ पुलिस विवेक गुप्‍ता ने बताया कि खुफ‍िया इनपु‍ट मिलने के बाद पुलिस और सेना के जवानों की ओर से एक तलाशी अभियान कासो (Cordon and Search Operation, CASO) कालाकोट इलाके में चलाया गया. इस क्षेत्र में कई आतंकवादियों के छिपे होने और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा हुआ था. तलाशी अभियान के दौरान छ‍िपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मार गया है.

शोपियां में पुलिस थाने पर किया था हमला

आपको बता दें कि आतंकवादियों ने शोपियां जिले के एक पुलिस थाने पर ग्रेनेड से हमला किया था. हमला करने के बाद आतंकवादी वहां से भाग गए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है. गुरुवार को ही एक अन्‍य घटना में कुलगाम के यारीपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला कर दिया था.  आतंकवादियों की गोलीबारी में एक स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गया था. इसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई पीएम: 'गुजराती खिचड़ी खाने की इच्छा,पीएम मोदी को गले न लगा पाने का अफसोस'

पाकिस्तानी गोलीबारी में एक जवान शहीद

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान भारत की सफलता देखकर बौखलाहट में है और जम्मू कश्मीर में शांति व्यवस्था उसे बर्दाश्त नहीं हो रही है. पाकिस्तान जितने भी आतंकवादी भेजता है भारत के पराक्रमी जवान उनको जहन्नुम पहुंचा देते हैं. इससे पाकिस्तान बहुत बौखलाहट में है और पाकिस्तानी सेना के जेहादी सैनिक सीमा पर कायराना हरकते करते हैं. सीजफायर उल्लंघन करके पाकिस्तानी सैनिक नागरिकों और भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाकर गोलीबारी करते हैं. रात में हुई इसी तरह की गोलीबारी एक जवान शहीद हो गया. सेना के हवलदार एमएम करण ने बहादुरी से लड़ते हुए भारत माता की सुरक्षा में अपना जीवन कुर्बान कर दिया.