ऑस्ट्रेलियाई पीएम: 'गुजराती खिचड़ी खाने की इच्छा,पीएम मोदी को गले न लगा पाने का अफसोस'

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भारतीय भोजन बहुत पसंद कर चुके हैं. पहले उन्होंने समोसा खाने की इच्छा जताई थी, अब उन्होंने भारत आकर खिचड़ी खाने की बात कही है. साथ ही उन्हें कोरोना की वजह से भारत न आ पाने और पीएम मोदी को गले न लगा पाने का भी अफसोस है.   

ऑस्ट्रेलियाई पीएम: 'गुजराती खिचड़ी खाने की इच्छा,पीएम मोदी को गले न लगा पाने का अफसोस'

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के बीच आज शिखर वार्ता हुई इसमें दोनों नेताओं मित्रता और दोनों देशों के बीच के मजबूत संबंधों की भी झलक दिखाई दी. स्कॉट मॉरिसन ने भारत आकर खिचड़ी खाने की इच्छा जताई और उन्होंने कहा कि मुझे बहुत निराशा हो रही है कि कोरोना वायरस के कारण मैं भारत नहीं आ सकता हूँ लेकिन जब भी मैं भारत आऊंगा तो गुजराती खिचड़ी अवश्य खाऊंगा.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन पीएम मोदी को भारत आकर गले लगाना चाहते हैं क्योंकि वे उनके प्रिय मित्रों में से एक हैं. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने इससे पहले समोसा खाने की इच्छा जतायी थी और पीएम मोदी को ट्विटर पर टैग करके नाश्ते के रूप में समोसा ऑफर किया था. तब पीएम मोदी ने उनकी दावत को भी स्वीकर कर लिया था.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम को गुजराती खिचड़ी खाने की इच्छा

पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि भारत आने पर मैं अपने हाथों से खिचड़ी बनाऊंगा और पीएम मोदी के साथ खाऊंगा. दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से पूरी दुनिया इस समय कोरोना संकट से जूझ रही है. ऐसे में कोई भी देश अंतर्राष्ट्रीय हवाई उड़ाने नहीं चला रहा है. चीन के झूठ और चालबाजी की सजा पूरी दुनिया भुगत रही है. ऑस्ट्रेलिया चीन पर कठोर कार्रवाई करने की मांग भी कर चुका है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम में वार्ता, सात मुद्दों पर हुए समझौते

पीएम मोदी को दी समोसे की दावत

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिशन के समोसे को लेकर दी गई दावत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कबूल कर लिया था. उन्होंने मॉरिशन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा था कि एक बार हम कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेते हैं फिर साथ बैठकर समोसा जरूर खाएंगे. तब ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने नाश्ते में पीएम मोदी को समोसा ऑफर किया था.

पीएम मोदी ने मॉरिसन को सपरिवार भारत बुलाया

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के साथ वार्ता खत्म होने से पहले पीएम मोदी उन्हें परिवार सहित भारत आने का निमंत्रण दिया. पीएम मोदी ने समोसे वाली तस्वीर के साथ भारत प्रेम दिखाने वाले मॉरिसन को सपरिवार भारत आने का न्योता दिया.

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय का और खास तौर पर भारतीय छात्रों का जिस तरह ध्यान रखा है, उसके लिए आभार प्रकट किया. विदित हो कि दोनों नेताओं के बीच व्यक्तिगत स्तर पर बहुत अच्छे संबंध हैं और दोनों नेता एक दूसरे की मित्रता का लाभ उठाकर दोनों देशों के बीच मजबूत सम्बंध बनाने में जुटे हुए हैं.