राष्ट्र के नाम पीएम मोदी का संबोधन, 'नवंबर के अंत तक मुफ्त मिलेगा राशन

राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में समय पर लॉकडाउन किया गया है. इसकी वजह से देश के कई लोगों की जान बच गयी है लेकिन हम लोग बहुत लापरवाह हो गए हैं. लोगों को अब और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है.

राष्ट्र के नाम पीएम मोदी का संबोधन, 'नवंबर के अंत तक मुफ्त मिलेगा राशन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले कम थे तब लोग बहुत सावधानी बरत रहे थे लेकिन अब जब संकट और अधिक गंभीर हो गया है तब सभी लापरवाह हो गए हैं.

गरीब कल्याण योजना नवम्बर तक चलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को नवम्बर तक अन्न वितरण करेगी. पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत 80 करोड़ परिवारों को 5 किलो गेंहू या चावल मुफ्त दिए जाएंगे. परिवार के प्रत्येक सदस्य को हर महीने 5 किलो चावल या गेंहू मुफ्त में नवम्बर के आखिरी महीने तक दिया जाएगा. इस पर 90 हजार करोड़ रुपये मोदी सरकार खर्च करेगी.

कोई भी नियमों से ऊपर नहीं- पीएम मोदी

राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि जब देश कोरोना संकट से जूझ रहा है तब समूचे देश को एकजुट होना पड़ेगा. देश में कई लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं. लोगो को कोरोना संक्रमण के भयावह रूप को समझना पड़ेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं. 15 जून को चीन के साथ भारत के सैनिकों की झड़प में 20 भारतीय जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे लेकिन उन्होंने बहुत पराक्रम के साथ चीन के करीब 45 उद्दण्ड सैनिकों को ढेर कर दिया था. उल्लेखनीय है कि आज ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अमेरिका के रक्षा मंत्री से बैठक कर रहे हैं. आज भारत और चीन के बीच कमांडर स्तर की बातचीत भी हुई है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के बाद से छठी बार देश को संबोधित किया है.