हर क्षेत्र में इतिहास रचते हैं पीएम मोदी, इस नयी उपलब्धि ने बढ़ाया भारत का मान

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी दुनिया यूं ही नहीं विश्व नेता कहती है. पीएम मोदी लोगों से जो कहते हैं उसका पालन सभी करते हैं. पीएम मोदी सोशल मीडिया पर सबसे अधिक लोकप्रिय नेता हैं और उनकी लोकप्रियता का लाभ हिंदुस्तान को हमेशा मिलता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2020, 01:03 PM IST
    • पीएम मोदी का पूरा विश्व मानता है लोहा
    • गूगल पर नंबर एक पर पहुंचा आरोग्य सेतु ऐप
    • कोरोना से लड़ने में मददगार साबित हो रहा ये ऐप
हर क्षेत्र में इतिहास रचते हैं पीएम मोदी, इस नयी उपलब्धि ने बढ़ाया भारत का मान

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में मचे कोरोना के हाहाकार के बीच पीएम मोदी में विश्व को आशा की किरण नजर आ रही है. देश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर बात को समझते ही नहीं बल्कि उसे अमल में भी लाते हैं. भले ही वो बच्चे, बुजुर्ग या फिर जवान होंं. लॉकडाउन के बीच भी पीएम मोदी ने जनता से जो जो अपील की थी, सभी ने उसे जरूर माना है. पीएम मोदी के आग्रह की सर्वस्वीकृत होने के कारण भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने की राह पर अग्रसर है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से लोगों को बचाने और उनको अलर्ट रखने के लिए ही पीएम मोदी ने आरोग्य सेतु ऐप को लॉन्च किया है. उन्होंने सभी से ये एप्पलीकेशन डाउनलोड करने की अपील की थी. इस ऐप की सहायता से कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाने में मदद मिलेगी.

बांद्रा स्टेशन पर मजदूरों को उकसाने वाले विनय दुबे का पूरा 'कच्चा चिट्ठा',  लिंक पर क्लिक कर पढ़े पूरी खबर.

नम्बर वन हुआ आरोग्य सेतु

पीएम मोदी की अपील के बाद मंगलवार से ही गूगल प्ले स्टोर पर आरोग्य ऐप नंबर वन ट्रेंड कर रहा है. टिकटॉक, Zoom के अलावा फेसबुक, Whatapp और Insta जैसे सभी ऐप पर काफी असर पड़ा है.

इंटरनेट पर रचा इतिहास

आपको बता दें कि मोबाइल ऐप्स पर काम करने वाली संस्था App Annie के एक अधिकारी के मुताबिक 15 दिनों के अंदर आरोग्य सेतु का नंबर 1 बनना इंटरनेट के इतिहास में एक रिकॉर्ड है. 1 अप्रैल को लॉन्च हुए इस ऐप को अब तक करोड़ों लोग डाउनलोड कर चुके हैं. बड़ी बात ये है कि भारत के 82 फीसदी से ज्यादा यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग दी है.

आरोग्य सेतु का पहले स्थान पर रहना पीएम मोदी के महान नेतृत्व और लोकप्रियता को दर्शाता है.

क्या है इस ऐप की विशेषता

आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक अगर देश के सभी नागरिक इस ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं तो इससे कोरोना वायरस को जल्द खत्म करने में मदद मिलेगी दरअसल यह ऐप के आसपास में अगर कोई कोरोना वायरस संदिग्ध है तो यह अलर्ट कर देता है. ऐसे में यह कोरोना से बचने में  काफी सहायक है. इस एप्लीकेशन के माध्यम से कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़