पीएम मोदी ने लांच किया 5 जी नेटवर्क, 5 शहरों में सेवा शुरू, अंबानी ने भी किया बड़ा ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5जी टेलीफोनी सेवाओं की शुरुआत की. वहीं मुकेश अंबानी ने शनिवार को घोषणा की कि उनकी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो अगले साल दिसंबर तक पूरे देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत कर देगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 12:13 PM IST
  • 2023 तक पूरे देश में शुरू हो जाएगी 5जी सेवा : अंबानी
  • भारती एयरटेल ने आठ शहरों में 5जी सेवाएं शुरू कीं
पीएम मोदी ने लांच किया 5 जी नेटवर्क, 5 शहरों में सेवा शुरू, अंबानी ने भी किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5जी टेलीफोनी सेवाओं की शुरुआत की, जो अल्ट्रा-हाई स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाती हैं. वहीं अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने शनिवार को घोषणा की कि उनकी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो अगले साल दिसंबर तक पूरे देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत कर देगी. 

जियो इस महीने के अंत तक 5जी सेवाएं शुरू करने की तैयारी करने की कवायद में जुटी है. इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2022 के कार्यक्रम में अंबानी ने कहा कि जियो 5जी की वहनीय सेवाएं शुरू करेगी और दिसंबर 2023 तक देश के हर कोने में ये सेवाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी. 

भारती एयरटेल ने आठ शहरों में 5जी सेवाएं शुरू की
उधर, भारती एयरटेल शनिवार से चार महानगरों समेत आठ शहरों में 5जी दूरसंचार सेवाएं शुरू करने जा रही है और कंपनी की मार्च 2024 तक पूरे देश में ये सेवाएं उपलब्ध कराने की योजना है. भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने यह जानकारी दी. मित्तल ने आईएमसी-2022 में कहा कि देश का सबसे पुराना निजी दूरसंचार ऑपरेटर आठ प्रमुख शहरों में 5जी मोबाइल सेवाएं शुरू कर रहा है और मार्च 2023 तक देश के ज्यातादर हिस्सों तथा मार्च 2024 तक पूरे देश में ये सेवाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी. 

ये भी पढ़िए-  5G Launch Today: जानें 5 जी से जुड़े सभी सवालों के जवाब, पीएम मोदी आज करेंगे सेवाओं की शुरुआत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़