PM Modi Big Announcement: प्रधानमंत्री मोदी कुछ देर में करेंगे बड़ा ऐलान, लागू कर सकते हैं CAA!

PM Modi Big Announcement: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर बाद ही देश को संबोधित करने वाले हैं. वे कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. पीएम मोदी CAA लागू करने की घोषणा भी कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2024, 05:40 PM IST
  • देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
  • CAA को लेकर कयास फिर तेज
PM Modi Big Announcement: प्रधानमंत्री मोदी कुछ देर में करेंगे बड़ा ऐलान, लागू कर सकते हैं CAA!

नई दिल्ली: PM Modi Big Announcement: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में देश को संबोधित करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी CAA को लागू करने की घोषणा कर सकते हैं. हालांकि, इसके अलावा भी कई और कयास लगाए जा रहे हैं. मुमकिन है कि पीएम मोदी जनता को राहत देने वाली घोषण भी कर सकते हैं.

क्या घोषणा कर सकते हैं PM मोदी?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी CAA की घोषणा करने के लिए ही देश को संबोधित कर रहे हैं. ये दावा भी किया जा रहा है कि पीएम मोदी LPG या पेट्रोल-डीजल के दाम भी घटा सकते हैं.

आज जारी हो सकता है CAA का नोटिफिकेशन
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, सरकार CAA का नोटिफिकेशन आज ही जारी कर सकती है. दावा है कि गृह मंत्रालय नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का नोटिफिकेशन आज देर रात तक जारी कर सकता है. 

क्या है CAA?
CAA के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए बिना दस्तावेज वाले गैर-मुस्लिम प्रताड़ित प्रवासियों को नागरिकता दी जाएगी. यह 2019 में संसद से पास हुआ था. फिर देशभर में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन हुए. दिल्ली के शाहीन बाग का आंदोलन चर्चा में रहा. इसके बाद सरकार ने CAA को लागू करने के फैसले को कुछ समय के लिए टाल दिया था. लेकिन गृह मंत्री अमित शाह बीते कुछ महीनों से लगातार CAA लागू करने की बात कह रहे हैं. भाजपा नेता दावा करते रहे हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू होगा.

ये भी पढ़ें- Rahul Kaswan Vs Rajendra Rathore: राहुल कस्वां और राजेंद्र राठौड़ के बीच अदावत क्यों? 15 साल पुराना है किस्सा...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़