• भारत में कोरोना के अब तक 1071 मामले सामने आए. अब तक 29 लोगों की मौत
  • देश में अभी तक कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1071, अभी भी 942 लोग संक्रमित, 99 लोगों का इलाज हो चुका है.
  • तेलंगाना, पश्चिमी बंगाल, केरल, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, और हिमाचल प्रदेश में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है
  • पूरी दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 6,83,600, अब तक 32,144 की मौत हुई है और 1,46,396 लोग ठीक हो गए.
  • इटली में सबसे ज्यादा 10030 लोगों की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 92500
  • स्पेन में अब तक 6532 लोगों की मौत, 78800 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार
  • अमेरिका में अब तक 2230 लोगों की मौत, 123830 लोग कोरोना से संक्रमित
  • महाराष्ट्र में कोरोना के 186 मामले 6 की मौत, गुजरात में 56 मामले 5 की मौत, कर्नाटक में 76 मामले 3 की मौत
  • मध्य प्रदेश में कोरोना के 30 मामले 2 की मौत, दिल्ली में 49 मामले 2 की मौत, कश्मीर में 31 मामले 2 की मौत

CAA हिंसा: यूपी में दंगाइयों के खिलाफ अलर्ट पर पुलिस,16 जिलों में धारा 144 लागू

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दंगाइयों के मंसूबों को नाकाम करने के लिये यूपी पुलिस ने पहले की तरह कमर कस ली है. योगी सरकार ने उत्तरप्रदेश में 16 जिलों में धारा 144 लगाने का फैसला किया है.  

CAA हिंसा: यूपी में दंगाइयों के खिलाफ अलर्ट पर पुलिस,16 जिलों में धारा 144 लागू

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद यूपी के 16 जिलों धारा 144 लगा दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. जबकि नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, बागपत, अलीगढ़ और संभल जिलों में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. आपको बता दें कि यूपी में दिसंबर में इस कानून के खिलाफ जमकर बवाल हुआ था. उसके बाद योगी सरकार दंगाइयों की संपत्ति जब्त करने का फैसला किया था.

संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) विजय भूषण ने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए संवेदनशील जिलों में एहतियातन एक्स्ट्रा फोर्स और पीएसी को लगाया गया है. इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों आदेश भेजा गया है. डीजीपी मुख्यालय से पूरे यूपी के जनपदों की मॉनिटरिंग करने की सलाह दी गई है. सभी जनपदों के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से शांति का माहौल है.

अलीगढ़ में इंटरनेट बंद

डीजीपी एचसी अवस्थी के मुताबिक, संवेदनशील जिलों को पर्याप्त पुलिस, पीएसी और केंद्रीय बल मुहैया कराया गया है. अलीगढ़ में भी रविवार को सीएए के प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़, आगजनी की घटनाएं हुई थीं. इस मामले पर पुलिस ने 350 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं अगले 24 घंटे तक के लिए बंद कर दी गई हैं. 

हिंसा को लेकर बुलंदशहर में हाई अलर्ट

CAA के खिलाफ दिल्ली और अलीगढ़ में भड़की हिंसा को देखते हुए यूपी के बुलंदशहर में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. जिलाधिकारी रविंद्र सिंह और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ बुलंदशहर की सड़कों पर पैदल मार्च किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने, अफवाहें न फैलाने की अपील की. साथ ही सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डालने और शेयर न करने की अपील की है. बता दें कि 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद बुलंदशहर में CAA के विरोध में हिंसा भड़क गई थी. 

दिल्ली में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश

 CAA को लेकर शुरू हुआ हिंसक आंदोलन खत्म होता नहीं दिख रहा है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है. बता दें कि पिछले तीन दिनों से हो रही हिंसा ने अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि 56 पुलिसकर्मी समेत 200 लोग घायल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi voilence: सरकार ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के दिये आदेश