मध्य प्रदेशः शादी में जाने से रोका तो धरने पर बैठ गए दंपति, फिर पुलिस ने उठाया ये कदम

बच्चों के साथ धरने पर बैठे दंपति ने कहा कि अगर शादी में नहीं पहुंचा तो रिश्तेदारी बिगड़ जाएगी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2021, 06:43 PM IST
  • मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले की घटना
    लगातार बढ़ रहे हैं देश में केस
मध्य प्रदेशः शादी में जाने से रोका तो धरने पर बैठ गए दंपति, फिर पुलिस ने उठाया ये कदम

निवाड़ीः देश में कोरोना ने तबाही मचा रखी है. हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. सरकारें सख्ती बढ़ा रही हैं और लोगों से सावधानी बरतने और घरों में रहने की लगातार अपील भी कर रही है. लेकिन, हालात ये हैं कि कई लोग इस अपील को नजरअंदाज कर लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले से आया है, जहां एक दंपति को पुलिस ने रास्ते में रोका तो दोनों पुलिस की बात मानने की बजाय धरने पर बैठ गए. 

शादी में जा रहे थे दंपति फिर..
दरअसल, एक दंपति परिवार सहित बाइक से अपने भतीजे की शादी में शामिल होने जा रहा था, तभी उसे रास्ते मे नाके पर चेकिंग कर रही पुलिस ने रोक लिया बस फिर क्या था ड्रामा शुरू हो गया. पुलिस ने जब उससे पूछा कि रात में कहा जा रहे हो तो उस व्यक्ति ने बताया कि भतीजे की शादी में शामिल होने जा रहा है, पुलिस पहले तो उसे ना जाने और अपने गांव लौट जाने की बात समझाने लगा लेकिन दंपति शादी में जाने की जिद पर ही अड़ा रहा.

पुलिस हुई सख्त तो दंपति धरने पर बैठे
 पुलिस की मान मनौव्वल के बाद भी जब दंपति वापस घर जाने को राजी नही हुआ तब पुलिस ने भी सख्त तेवर अपनाए. इसपर दंपति भी शादी की जिद पर अड़ गया और बीवी बच्चों के साथ यह कहते हुए वही धरने पर बैठ गया कि अगर हम शादी में नही पहुंचे तो हमारी रिश्तेदारी बिगड़ जाएगी, और अगर ऐसा ही था तो कलेक्टर ने शादी की अनुमति ही क्यों दी, हम तो जायेंगे.

ये भी पढ़ेंः मिजोरम के मंत्री ने कोरोना वार्ड में लगाया पोछा, सोशल मीडिया पर हो रही वाहवाही

आखिरकार किसी तरह पुलिस ने मनाया
आखिरकार मौके पर मौजूद एसडीओ पुलिस संतोष पटेल ने समझदारी से काम लेते हुए दंपति को समझाया कि समय ठीक नहीं है, ऐसे में वो घर वापस लौट जाए. एसडीओ ने उसके जिन रिश्तेदारों के घर शादी थी उनसे फोन पर बात कराई, जब उन रिश्तेदारों ने कह दिया कि हम बुरा नही मानेंगे आप पुलिस की बात मान लो और गांव वापस लौट जाओ, तब कहीं दंपति ने माना और पुलिस की समझाइश पर धरना छोड़ गांव वापिस जाने को राजी हुआ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़