बीजेपी में शामिल होते ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को कोसा, कही ये बड़ी बात

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय किया. भाजपा में शामिल होने के बाद अमरिंदर ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया और कहा कि हमने कांग्रेस देख ली है, अब उस पार्टी में शामिल होने का समय है जो देश के लिए इतना कुछ कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2022, 07:38 PM IST
  • भाजपा में शामिल होने के बाद बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह
  • यूपीए सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ किया गया खिलवाड़
बीजेपी में शामिल होते ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को कोसा, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: पंजाब में लंबे समय तक कांग्रेस के मुख्यमंत्री रह चुके अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन सरकार के रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने पूरे कार्यकाल के दौरान सेना के तीनों अंगों के लिए एक भी हथियार की खरीद नहीं की, जबकि चीन और पाकिस्तान की तरफ से बढ़ रहे खतरे के मद्देनजर यह उस समय बहुत जरूरी था.

अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने समर्थकों के साथ सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. इसके साथ ही उन्होंने अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का भाजपा में विलय भी कर दिया.

सोमवार को भाजपा में शामिल होने और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय करने के बाद अमरिंदर ने पंजाब की चिंताजनक हालात और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस पर खूब बरसे अमरिंदर
उन्होंने कहा कि वो 52 साल से राजनीति में हैं. पंजाब सीमावर्ती राज्य है, जहां पाकिस्तानी ड्रोन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. राज्य में अराजकता फैलाने के लिए ड्रोन के जरिए ड्रग्स, हथियार और पैसा भेजा जा रहा है और यह हमारी सीमा के 42-43 किमी तक अंदर आ रहा है.

अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि भाजपा ही एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत कर रही है और इसलिए उन्होंने अपनी पार्टी का विलय भाजपा में करने का फैसला किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार भी जताया.

मौके पर सुनील जाखड़ भी रहे मौजूद
सोमवार को भाजपा मुख्यालय में अमरिंदर सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, सुनील जाखड़ और पंजाब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय भी कर दिया.

अमरिंदर सिंह के साथ-साथ पंजाब के कई पूर्व विधायकों और पूर्व लोक सभा सांसद ने भी भाजपा की सदस्यता ली. अमरिंदर सिंह के बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और नाती निर्वाण सिंह भी सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए. कांग्रेस से लोक सभा सांसद और अपनी पत्नी परनीत कौर के भाजपा में शामिल होने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि जो काम हसबैंड करे वही काम वाइफ भी करे.

रिजिजू ने अमरिंदर का किया स्वागत
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने अमरिंदर सिंह और उनके नेताओं का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री होने के बावजूद अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा को हमेशा पार्टी के राजनीतिक हितों से ऊपर रखा और यही उनकी सबसे बड़ी खूबी रही है.

दोनों मंत्रियों ने यह दावा किया कि अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने से भाजपा की ताकत पंजाब में और ज्यादा बढ़ेगी और मजबूत होगी. साथ ही पंजाब की सुरक्षा एवं राष्ट्र की सुरक्षा को भी मजबूती मिलेगी. भाजपा में शामिल होने के बाद अमरिंदर सिंह ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की.

अचानक दिया था सीएम पद से इस्तीफा
अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था. पीएलसी ने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर से शिकस्त मिली थी.

रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं.

इसे भी पढ़ें- अखिलेश यादव से ओम प्रकाश राजभर ने पूछा तीखा सवाल, तो क्या टूट गए सारे रिश्ते?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़