राहुल और हिमंत की अदावत 9 साल पुरानी, इस मीटिंग के बाद शुरू हुई दुश्मनी!

Rahul Gandhi and Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राहुल गांधी पर FIR करने के निर्देश दिए हैं. लेकिन दोनों की अदावत की यह कहानी करीब 9 साल पुरानी है.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Jan 23, 2024, 04:19 PM IST
  • 2015 में हुई थी दोनों की मीटिंग
  • इसके बाद BJP में गए हिमंत
राहुल और हिमंत की अदावत 9 साल पुरानी, इस मीटिंग के बाद शुरू हुई दुश्मनी!

नई दिल्ली: Rahul Gandhi and Himanta Biswa Sarma: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर असम में बवाल हो गया है. पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई. राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राहुल गांधी पर भीड़ को उकसाने के आरोप में FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं. लेकिन राहुल और हिमंत के बीच की यह अदावत नई है. इस अदावत की कहानी 9 साल पुरानी है. 

जब राहुल से मिलने गए हिमंत
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा हमेशा से भाजपा में नहीं थे. साल 2015 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा. हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस छोड़ने की एक दिलचस्प कहानी बताई थी. हिमंत ने बताया कि मैं, सीपी जोशी और तरुण गोगोई राहुल गांधी से मिलने गए. राहुल गांधी का कुत्ता टेबल पर आया और कॉमन प्लेट में से बिस्कुट उठाकर ले गया. इस दौरान जोशी और गोगोई के बीच कोई बहस हो रही थी, मुझे लगा कि राहुल उनको रोकेंगे. उन्होंने मुझे देखा और हंसे के कहा कि भाई कुत्ता उठाकर के ले गया. मुझे लगा कि अब वो प्लेट चेंज करेंगे. प्लेट भी चेंज नहीं हुआ और फिर उसी प्लेट से उठाकर दो बिस्कुट भी खा लिए. मैं आते हुए उन्हें बोलकर आया कि राहुल जी धन्यवाद आपने मुझे इतना काम करने का मौका दिया.

राहुल की हिमंत के साथ आखिरी मीटिंग
वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ‘2019 How Modi Won India' नाम से एक किताब लिखी है. इसमें उन्होंने दावा किया कि हिमंत बड़ी कोशिश के बाद राहुल गांधी से मिले. इस दौरान उन्होंने असम के सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की. विधायक भी उनके समर्थन में थे. लेकिन राहुल ने हिमंत बातों पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा आपको जो करना है, करिए. मुझे इसी कोई लेना देना नहीं. इसके बाद राहुल ने मेज पर पड़ी प्लेट में से बिस्कुट उठाया और अपने कुत्ते को खिलाने लगे. फिर हिमंत ने भाजपा का दामन थाम लिया.

एक-दूसरे पर हमलावर रहे हैं
हिमंत ने कांग्रेस छोड़ी, इसके बाद वो भाजपा में गए और 2021 में उन्हें असम का सीएम बना दिया गया. इसके बाद हिमंत लगातार राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमलावर रहे. कांग्रेस भी समय-समय पर हिमंत पर जुबानी हमला बोलती रही. इसी कारण दोनों के बीच कड़वाहट बनी रही.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: राहुल गांधी पर असम में होगी FIR, बोले- बैरिकेड्स तोड़े, कानून नहीं...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़