4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए क्या है राहुल की रणनीति? पार्टी के टॉप नेताओं संग जबरदस्त मंथन

लोकसभा चुनावों के नतीजों से उत्साहित कांग्रेस ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को पटखनी देने की तैयारी कर ली है. इसी संबंध में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेताओं संग अहम बैठक की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2024, 10:46 PM IST
  • विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अहम बैठक.
  • केसी वेणुगोपाल ने पोस्ट कर दी है जानकारी.
4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए क्या है राहुल की रणनीति? पार्टी के टॉप नेताओं संग जबरदस्त मंथन

नई दिल्ली. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अहम बैठक की. इस बैठक में  उन चार राज्यों के प्रभारियों और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के साथ तैयारियों और उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को लेकर चर्चा हुई जहां इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे है.

बैठक में मौजूद थे ये अहम नेता
राष्ट्रीय राजधानी स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, महाराष्ट्र के प्रभारी रमेश चेन्नीथला, झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी भरत सिंह सोलंकी तथा स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य मौजूद थे.

संगठन महासचिव ने दी जानकारी
इस बैठक के संबंध में वेणुगोपाल ने X पर पोस्ट किया-कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में चार चुनावी राज्यों के महासचिवों, प्रभारियों और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. हम आगामी दौर के चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं.बीजेपी और उसके सहयोगियों के खिलाफ स्पष्ट गुस्सा है और हमें विश्वास है कि हम विजयी होंगे और इनमें से प्रत्येक राज्य में गरीब-समर्थक, जन-समर्थक सरकार की लोगों की इच्छाओं को पूरा करेंगे.

केसी वेणुगोपाल ने कहा-हमने प्रत्याशी चयन प्रक्रिया, चुनाव तैयारी और उम्मीदवारों के चयन के दिशानिर्देशों के बारे में बात की है. हरियाणा में एक अक्टूबर और जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान होना है. मतगणना चार अक्टूबर को होनी है. महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव की तिथियां अभी घोषित नहीं की गई हैं.

यह भी पढ़िएः डर के मारे आपको भी लगती है ज्यादा भूख? जानें क्या है Stress Eating और इसके बचाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़