Rhea Chakraborty: सुशांत की गर्लफ्रेंड से मुख्य आरोपी तक

मार्च के पहले ही हफ्ते की पांचवीं तारीख रिया के लिए फिर से एक खौफनाक सफर की शुरुआत है. NCB ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. मीडिया की सुर्खियां हैं- 12000 पन्नों की चार्जशीट में रिया मुख्य आरोपी.

Written by - Vikas Porwal | Last Updated : Mar 5, 2021, 02:46 PM IST
  • 14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने घर में मृत पाए गए थे
  • उनकी आत्महत्या की जांच नेपोटिज्म से शुरू होकर ड्रग्स तक पहुंच गई
Rhea Chakraborty: सुशांत की गर्लफ्रेंड से मुख्य आरोपी तक

नई दिल्लीः NCB ने शुक्रवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से जुड़े Drugs Case में चार्जशीट दाखिल की. 12 हजार पन्नों की इस चार्जशीट में Rhea Chakraborty मुख्य आरोपी हैं. इस तरह सुशांत केस में शुरू से ही शामिल रही यह अभिनेत्री एक बार फिर मुश्किलों में है और सुर्खियों में भी.

रिया चक्रवर्ती का नाम सुशांत की आत्महत्या के मामले में पैरलल चलता रहा है. सामाजिक रूप से कई मौके पर उन्हें इस हादसे का जिम्मेदार माना गया तो कई बार न्यायिक तौर पर उन्हें कुछ राहत भी मिली. 

लेकिन, अब जबकि NCB ने उन्हें अपनी चार्जशीट में मुख्य आरोपी बना दिया है तो बीते 8 महीनों के दौर पर एक बार फिर नजर डाल लेते हैं. जिसमें रिया पर हमेशा ही एक तलवार लटकी रही है. 

14 जून 2020 को नहीं रहे थे सुशांत 
14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने घर में मृत पाए गए थे. 

इसके तकरीबन डेढ़ महीने बाद 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ FIR दर्ज कराई. उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में यह FIR दर्ज कराई और आरोप लगाया कि रिया ने उनके बेटे सुशांत से पैसे ऐंठे हैं और उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया है. 

सुशांत की खबरों से रिया चक्रवर्ती जुड़ी रहीं
इसके बाद सुशांत की लगातार आई खबरों में रिया जुड़ी रहीं. अदालती फैसले के पहले ही उन्हें जनभावना में सुशांत का गुनहगार माना गया. ये सिलसिला पूरे अगस्त तक चला. शायद आगे भी चलता अगर इस केस में ड्रग्स का लिंक न जुड़ गया होता. 

Drugs Case में बुरी घिरीं रिया
हालांकि ड्रग्स Case आने के बाद रिया सुशांत मामले में और घिर गईं. ED जब बारीकी से आत्महत्या मामले की छानबीन कर रही थी तो अचानक ही टीम का ध्यान सुशांत के अकाउंट से कैश निकासी पर गया. बस यहीं से मामले NCB की एंट्री हुई.

क्योंकि ED को शक हुआ कि लॉकडाउन में बेहिसाब निकाला गया कैश कहां खर्च हुआ? मोबाइल की फॉरेंसिक जांच में डिलीटेड चैट हिस्ट्री सामने आई और यहां  से पता चला कि इस आत्महत्या के मामले Drugs का भी बड़ा हाथ है. 

सितंबर की शुरुआत में ड्रग्स केस बड़ा जिन्न बन चुका था. इस मामले में 8 सितंबर को रिया की गिरफ्तारी हो गई.

एक बार फिर उन्हें घोषित रूप से सुशांत की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार माना जाने लगा. ड्रग्स की लेन-देन के मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. यानी सितंबर में रिया बुरी तरह सुशांत मामले में फंस गईं. 

रिया के भाई शौविक भी फंसे
रिया के साथ ही मामले में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी फंसे. शौविक भी 22 सितंबर तक रिमांड पर रहे और इसके अलावा सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत भी पुलिस हिरासत में रहे. 22 सितंबर को सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया और 6 अक्टूबर तक के लिए इनकी हिरासत बढ़ा दी गई. 

इससे पहले सितंबर में ही रिया की ओर से सुशांत की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत देने के बाद पुलिस ने खुदकुशी के लिए उकसाने (Abetment to suicide) का केस दर्ज किया था. बांद्रा पुलिस ने मामले में आईपीसी की 420 ,464,465,466,468,474,306 ,120B /34 के साथ ही NDPS कानून की धाराएं  8(1),21,22 ,29 के तहत भी की धाराएं भी लगाई थीं. 

सुशांत की बहनों के खिलाफ FIR
इसके अलावा रिया ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में प्रियंका सहित राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कराया था. रिया ने इन पर सुशांत राजपूत के लिए दवाइयों के लिए फर्जी प्रिस्क्रिप्शन लिखवाने का आरोप लगाया था. इसमें कहा गया है कि इस प्रिस्क्रिप्शन में सुशांत को एंग्जाइटी मेडिकेशन दी गई थीं, जो वॉट्सऐप पर कानूनी रूप से प्रिस्क्राइब नहीं की जा सकती थीं.

इसके बाद 6 अक्टूबर को स्पेशल NDPS कोर्ट में एक बार फिर जमानत याचिका दायर की गई और रिया समेत आरोपी बनाए गए सभी लोगों की जमानत की मांग की गई. लेकिन NDPS कोर्ट ने कोई राहत दिए बगैर एक बार फिर सभी आरोपियों की हिरासत बढ़ा दी. इस बार आरोपियों को फिर से 14 दिन यानी कि 20 अक्टूबर तक के लिए जेल में रहना था. 

7 अक्टूबर को मिली जमानत
हालांकि रिया को एक दिन बाद 7 अक्टूबर को जमानत मिल गई. उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी. लेकिन रिया के अलावा उनके भाई और अन्य आरोपियों को राहत नहीं मिली थी. नवंबर के आखिरी हफ्ते में रिया के भाई शौविक को भी जमानत मिली. कोर्ट ने अपने जमानत के आदेश में कहा है कि 'उसके पास इस विश्वास का आधार है कि आरोपी दोषी नहीं है.

हालांकि इस दौरान एंटी-ड्रग एजेंसी साफ किया कि उसने बार-बार कोर्ट में कहा है कि रिया और शौविक ने अपने इस्तेमाल के लिए ड्रग्स नहीं खरीदा था, बल्कि सुशांत सिंह राजपूत को सप्लाई करने के लिए खरीदा था, जो कि ड्रग्स की फंडिंग से जुड़ा ज्यादा 'गंभीर अपराध है.' एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को 'ड्रग्स सिंडिकेट का एक्टिव सदस्य' भी बताया था.

यह भी पढ़िएः Sushant Case: NCB ने दाखिल की 12 हजार पन्ने की चार्जशीट, रिया मुख्य आरोपी

रिया कर रही थीं फिल्मों में कमबैक की तैयारी
खैर, दिसंबर में रिया और उनके भाई शौविक अपने घर पर थे, हालांकि सुशांत केस से उन्हें बरी नहीं किया गया था, न ही माना गया था. जनवरी 2021 में वह फिल्मों में कमबैक की तैयारी कर रही थीं. इस बीच अभी बीती फरवरी में उनकी फिल्म चेहरे का पोस्टर जारी किया गया, जिसमें से रिया चक्रवर्ती के चेहरे को ही दरकिनार कर दिया गया. रिया इस पर अपना गुस्सा अभी निकाल ही रही थीं. 

मार्च के पहले ही हफ्ते की पांचवीं तारीख रिया के लिए फिर से एक खौफनाक सफर की शुरुआत है. NCB ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. मीडिया की सुर्खियां हैं- 12000 पन्नों की चार्जशीट में रिया मुख्य आरोपी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ट्रेंडिंग न्यूज़