Sushant Case: NCB ने दाखिल की 12 हजार पन्ने की चार्जशीट, रिया मुख्य आरोपी

जानकारी के मुताबिक इस मुख्य चार्जशीट के तीन महीने के बाद NCB एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी कोर्ट में पेश करेगी. कई और अभिनेत्रियों के खिलाफ भी NCB को कई सबूत मिले थे, जिसकी जांच अभी भी जारी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2021, 12:26 PM IST
  • तीन महीने के बाद NCB एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी कोर्ट में पेश करेगी
  • कई और अभिनेत्रियों के खिलाफ भी NCB को कई सबूत मिले थे, जांच जारी
Sushant Case: NCB ने दाखिल की 12 हजार पन्ने की चार्जशीट, रिया मुख्य आरोपी

मुंबईः NCB ने सुशांत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में 12 हजार पन्ने की चार्जशीट शुक्रवार को दाखिल की. एक सेशन कोर्ट में दाखिल की गई इस चार्जशीट में पहले से आरोपी रहीं रिया चक्रवर्ती ( rhea chakraborty) का तो नाम है ही, साथ ही कहा जा रहा है कि इसमें श्रद्धा कपूर, सारा अली खान जैसे और भी कई नाम हो सकते हैं. NCB ने कई ड्रग पैडलर्स के नाम भी शामिल किए हैं. चार्जशीट की खास बात है कि रिया चक्रवर्ती इस मामले में मुख्य आरोपी बनाई गई हैं. 

12 हजार पेज की है चार्जशीट

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है कि सुशांत मामले में NCB द्वारा फाइल की गई चार्जशीट 12 हजार पेज की है. डिजिटल फॉर्मेट लगभग 50,000 पन्नों का है.

इस चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है. एनसीबी ने ड्रग्स केस में चार्जशीट इलेक्ट्रोनिक सामानों जैसे मोबाइल फोन और कंप्यूटर की फोरेंसिक जांच और गवाहों के बयानों के आधार पर तैयार की है. कोर्ट में इस चार्जशीट को लेकर NCB के जोनल डायरेक्टर समीर बानखेड़े पहुंचे थे. 

यह भी पढ़िए: क्या है सेरावीक समारोह, जिसमें सम्मानित किए जाएंगे PM Modi

बॉलीवुड सितारों के नाम भी हो सकते हैं शामिल

सुशांत मामले में शुक्रवार को पहली चार्जशीट दाखिल करने के बाद NCB तीन महीनों के भीतर एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी दाखिल कर सकती है. इस सप्लीमेंट्री चार्जशीट में बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस सारा अली खान और श्रद्धा कपूर का नाम भी सामने आ सकता है. हालांकि सूत्र के मुताबिक इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम नहीं है.

NCB ने पिछले साल अगस्त में राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स से जुड़े दो मामले दर्ज किए थे. ब्यूरो ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को पिछले साल सितंबर में कई दूसरे लोगों के अलावा केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. वे फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

ऋषिकेश पवार का नाम आया सामने

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच में यह भी सामने आया है कि रिया चक्रवर्ती के अलावा ऋषिकेश पवार का भी अहम रोल सामने आ सकता है.  

NCB का कहना है कि ऋषिकेश ही वह शख्स है, जिसने सुशांत को ड्रग्स की लत लगाई थी. 

यह भी पढ़िए: 5 गेंद पर 5 छक्के जड़ने वाला खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़