RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत Corona Positive, सात मार्च को लगवाई थी पहली वैक्सीन

संघ की ओर से ट्वीट किया गया कि 'राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के परमपूजनीय सरसंघचालक डॉ. मोहनजी भागवत आज दोपहर कोरोना पॉज़ीटिव हुये है. अभी उन्हें कोरोना के सामान्य लक्षण हैं तथा वे सामान्य जाँच और सावधानी के नाते नागपुर के किंग्ज़वे अस्पताल में भर्ती हुए हैं'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2021, 07:11 AM IST
  • RSS प्रमुख भागवत ने सात मार्च को ली थी पहली खुराक
  • कोरोना के सामान्य लक्षण, नागपुर के अस्पताल में भर्ती
RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत Corona Positive, सात मार्च को लगवाई थी पहली वैक्सीन

नागपुरः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत कोरेना (Corona) पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद उन्हें नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है. उनका स्वास्थ्य ठीक बताया जा रहा है. 

शुक्रवार दोपहर आई रिपोर्ट
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की शुक्रवार दोपहर कोरोना रिपोर्ट आई तो पता चला कि वह पॉजीटिव हैं. हालांकि उन्हें, कोरोना के सामान्य लक्षण हैं, फिर भी एहतियातन उन्हें नागपुर के किंग्जवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मोहन भागवत के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में आरएसएस ने अधिकारिक बयान जारी कर सूचना दी है. 

संघ ने ट्वीट करके दी जानकारी
संघ की ओर से ट्वीट किया गया कि 'राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के परमपूजनीय सरसंघचालक डॉ. मोहनजी भागवत आज दोपहर कोरोना पॉज़ीटिव हुये है.

अभी उन्हें कोरोना के सामान्य लक्षण हैं तथा वे सामान्य जाँच और सावधानी के नाते नागपुर के किंग्ज़वे अस्पताल में भर्ती हुए हैं'. उन्होंने कहा कि भागवत को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. 

सात मार्च को ली थी पहली वैक्सीन
संघ ने एक और ट्वीट में कहा, 'आरएसएस के सरसंघसंचालक आज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मौजूदा समय में उनमें कुछ हल्के लक्षण दिख रहे हैं और एहतियाती उपाय के तौर पर और नियमित परीक्षण करने के लिए उन्हें नागपुर किंग्सवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' बता दें कि मोहन भागवत ने सात मार्च को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी. उन्होंने अब तक दूसरी खुराक नहीं ली है. 

महाराष्ट्र में 97 लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन 
महाराष्ट्र में अब तक 97 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी जा चुकी है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि टीके की खुराक में कमी के बावजूद शुक्रवार को लगभग तीन लाख लोगों को टीका लगाया गया. शुक्रवार तक राज्य में टीके की लगभग 10 लाख खुराक मौजूद थी.

 BMC ने शुक्रवार को कहा कि 10 अप्रैल और 11 अप्रैल को मुंबई में केवल सरकारी व सिविक केंद्रों पर ही कोविड-19 रोधी टीका लगाया जाएगा और किसी निजी अस्पताल में नहीं लगाया जाएगा.
बीएमसी ने एक बयान में कहा कि टीके की और खुराक मिलने के बाद निजी अस्पतालों में टीकाकरण बहाल किया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़