नेपाल के रास्ते भारत में कोरोना फैलाने वाली साजिश का 'भंडाफोड़'

सशस्त्र सीमा बल यानी एसएसबी की सीक्रेट चिट्ठी से बड़ा खुलासा हुआ है. चिट्ठी में दावा है कि सीमापार से एक खास धर्म के लोग देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने की साजिश रच रहे हैं. क्या है पूरा मामला आपको इस रिपोर्ट के जरिए समझाते हैं...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2020, 01:56 PM IST
  • हिन्दु्स्तान में कोरोना वायरस फैलाने का 'जालिम प्लान'
    बॉर्डर पार से रची गई कोरोना फैलाने की खतरनाक साजिश
    SSB और बेतिा DM की चिट्ठी से हुआ बड़ा खुलासा
    बॉर्डर के रास्ते बिहार में कोरोना पीड़ितों को भेजने का प्लान
नेपाल के रास्ते भारत में कोरोना फैलाने वाली साजिश का 'भंडाफोड़'

नई दिल्ली: सशस्त्र सीमा बल और पश्चिम चंपारण के डीएम की दो चिट्ठी सामने आई है. जिसके जरिए बहुत बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के अनुसार ये दोनों लेटर इस बात के सबूत है कि देश में किस तरह से कोरोना फैलाने की साजिश रची जा रही है.

अबकी बार 'सीमा पार' से 'कोरोना आतंकवाद'?

सशस्त्र सीमा बल की चिट्ठी में नेपाल के जालिम मुखिया का भारत में महामारी फैलाने का प्लान है. जबकि, बेतिया के डीएम की चिट्ठी में कहा गया है कि भारत खासकर बिहार में कोरोना संक्रमण फैलाने की साज़िश रची जा रही है.

एसएसबी की चिट्ठी में नेपाल से 40-50 कोरोना संदिग्धों की भारत में एंट्री का प्लान है. डीएम की चिट्ठी में भी इस बात का जिक्र है कि भारत में दाखिल होने वाले सभी मुस्लिम हैं. एसएसबी की चिट्ठी में कहा गया है कि लॉकडाउन में कई देशों से भारतीय मुसलमानों को लाने की जिम्मेदारी ली, तो बेतिया के डीएम की चिट्टी में संगदिग्ध संक्रमितों की नेपाल बॉर्डर रास्ते से भारत में एंट्री की बात है.

गृह मंत्रालय के एसएसबी की चिट्ठी 3 अप्रैल की है. जबकि पश्चिम चंपारण के डीएम ने 7 अप्रैल को जिले के तमाम पुलिस अफसरों को इस बात के लिए सचेत किया कि भारत खासकर बिहार में कोरोना संक्रमण फैलाने की साज़िश नेपाल के रास्ते रची जा रही है. इन दोनों चिट्ठियों के बाद बिहार सरकार एक्टिव हुई और पूरे सामने पर सफाई देने राज्य के डीजीपी और गृह सचिव सामने आए.

दोनों ही चिट्ठी में एक शख्स का जिक्र है और उसका नाम है जालिम मुखिया.

कोरोना संक्रमण के कितने 'जालिम'?

आपको बता दें, जालिम मुखिया को जालिम मियां के नाम से भी पुकारा जाता है. जानकारी के मुताबिक जालिम मुखिया नेपाल-भारत सीमा के रास्ते हथियारों की तस्करी करता है. ऐसा आरोप लगाया जा रहा है. जालिम मुखिया नेपाल के पारसा जिले का रहने वाला है. जालिम मुखिया ने ही कोरोना संक्रमितों की भारत में घुसपैठ की योजना बनाई.

इसे भी पढ़ें: कोरोना ने बदल दिया दुनिया का इतिहास! 10 खौफनाक मंजर

हालांकि, खुद जालिम मुखिया ने कोरोना फैलाने वाली बातों से इनकार किया है. जालिम मुखिया अब भले ही लाख सफाई दे. लेकिन गृह मंत्रालय के एसएसबी और डीएम की इन चिट्ठियों को झुठलाया नहीं जा सकता है. ऐसे में पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जरुरत है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के चांदनी महल में 52 लोग कोरोना पॉजिटिव! अबतक कुल 30 इलाके सील

इसे भी पढ़ें: कोरोना 'काल' में विश्व का नेतृत्व कर रहे हैं वर्ल्ड लीडर मोदी

ट्रेंडिंग न्यूज़