Ranchi: दो पक्षों के बीच पथराव के बाद रांची की फिजा खराब, शहर में धारा 144 लागू

Stone pelting in Ranchi: रांची जिले में दो पक्षों के बीच पथराव के बाद शहर की फिजा खराब हो गई. रांची के नगड़ी इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान शोभायात्रा के दौरान बवाल हो गया. दो पक्ष के आमने-सामने आने से नगड़ी में तनाव बढ़ गया.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 17, 2024, 09:27 AM IST
Ranchi: दो पक्षों के बीच पथराव के बाद रांची की फिजा खराब, शहर में धारा 144 लागू

नई दिल्ली, Stone pelting on idol :  रांची जिले में दो पक्षों के बीच पथराव के बाद शहर की फिजा खराब हो गई. रांची के नगड़ी इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान शोभायात्रा के दौरान बवाल हो गया. दो पक्ष के आमने-सामने आने से नगड़ी में तनाव बढ़ गया. दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई और लाठी डंडे भी चले. दंगे में एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है.

यहां की है घटना...
शुक्रवार की शाम रांची में नगड़ी इलाके में प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा निकाली जा रही थी. इस दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए और वहां पर तनाव की स्थिथि बन गई. देखते ही देखते नगड़ी इलाका रणक्षेत्र बन गया. दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी. दंगे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को खदेड़ा. वहीं वारदात के बाद जिला प्रशासन ने नगड़ी इलाके में धारा 144 लागू कर दी. पत्थरबाजी और लाठी-डंडो से मारपीट करने के साथ-साथ एक दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की गई. वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

ये बताई जा रही हंगामे की वजह....
रांची के नगड़ी इलाके में 16 फरवरी को देर शाम मूर्ति विसर्जान के लिए शोभायात्रा निकाली जा रही थी. यह शोभायात्रा रात करीब आठ बजे धार्मिक स्थल के पास पहुंची थी. यहां पर शोभायात्रा निकाल रहे कमेटी के लोग नाचने-गाने लगे. इस दौरान वहां पर पहले से खड़े कुछ लोगों ने शोभायात्रा को आगे ले जाने के लिए कहा.

पुलिस ने पाया काबू...
शोभा यात्रा को आगे ले जाने की बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों के बीच गहमा-गहमी हो गई. इसके बाद विवाद ने विकराल रूप ले लिया और दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया. पथराव होते ही वहां पर भगदड़ मच गई. दंगे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मामले को काबू करने की कोशिश की, लेकिन उपद्रव कर रहे लोग नहीं माने. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दंगा कर रहे सभी लोगों को खदेड़ दिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़