Twitter ने उपराष्ट्रपति के हैंडल से Blue Tick हटाया, Users बोले- संविधान पर हमला

कंपनी ने उपराष्ट्रपति के Twitter हैंडल से ब्लू टिक हटाकर एक और विवाद को जन्म दे दिया है. इसे संविधान पर हमला बताया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2021, 09:33 AM IST
  • कई यूजर्स का मानना है कि हैंडल सक्रिय नहीं था
  • कई ने कहा- ऐसा करना संविधान पर हमले जैसा
Twitter ने उपराष्ट्रपति के हैंडल से Blue Tick हटाया, Users बोले- संविधान पर हमला

नई दिल्ली: Twitter ने शनिवार को ऐसी हिमाकत की जिसके बाद वह Users के निशाने पर आ गया. ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू के ट्विटर हैंडल से Blue Tick हटाते हुए इसे अनवेरिफाइड कर दिया है. ये वाकया सामने आते ही Twitter लोगों के निशाने पर आ गया. भाजपा नेता सुरेश नाखुआ ने सवाल करते हुए कहा, 'ट्विटर ने उपराष्ट्रपति के हैंडल से क्यों ब्लू टिक हटाया? यह भारत के संविधान पर हमला है.'

क्यों हटाया ब्लू टिक?
जानकारी के मुताबिक, माइक्रोब्लॉगिंग साइट और केंद्र के बीच विवाद गहराता जा रहा है. सोशल मीडिया की नई गाइडलाइंस लागू नहीं करने को लेकर पिछले दिनों जमकर बवाल मचा था, जिसके बाद कंपनी ने नई गाइडलाइंस मान ली थी. इसी बीच कंपनी ने उपराष्ट्रपकि के Twitter हैंडल से ब्लू टिक हटाकर एक और विवाद को जन्म दे दिया है. 

इसलिए हटता है ब्लू टिक
हालांकि कई यूजर्स का मानना है कि हैंडल सक्रिय नहीं था इस कारण हो सकता है उसे अनवेरिफाइड कर दिया हो. कंपनी की सर्विस की मुताबिक और Twitter की सेवा की शर्तों के अनुसार, अगर कोई अपने हैंडल का नाम (@handle) बदलता है,

यदि किसी का अकाउंट निष्क्रिय या अधूरा हो जाता है या अगर यूजर अब उस स्थिति में नहीं हैं, जिसके कारण उसे शुरू में सत्यापित किया गया था - जैसे कि एक निर्वाचित सरकारी अधिकारी जो कार्यालय छोड़ देता है - और सत्यापन के लिए twitter मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं, तो आप अपना बैज खो सकते हैं. 

यह भी पढ़िएः कभी एक झगड़े से हुई थी CM योगी की सियासत में एंट्री, मुस्लिमों के लिए दिया था धरना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़