उदयपुर हत्याकांड: अब एक्शन में एनआईए, दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

Udaipur Tailor Killing : 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की उनकी दुकान में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने पर इस वारदात को दो आरोपियों ने अंजाम दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2022, 01:48 PM IST
  • आरोपी मोहसिन और आसिफ को गिरफ्तार किया गया
  • वे पूरे अपराध के पीछे साजिश और तैयारी में शामिल थे
उदयपुर हत्याकांड: अब एक्शन में एनआईए, दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

जयुपर: Udaipur Tailor Killing: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारियां गुरुवार को आतंकवाद निरोधी दस्ते ने की थी.  तीन अन्य को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

मोहसिन और आसिफ गिरफ्तार
आरोपी मोहसिन और आसिफ को आईपीसी की धारा 120बी, 307,326 के तहत गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा कि वे पूरे अपराध के पीछे साजिश और तैयारी में शामिल थे.

उदयपुर के आला पुलिसकर्मी हटाए गए, आरोपी अजमेर जेल में शिफ्ट
कन्हैया लाल हत्याकांड में पुलिस की कथित लापरवाही को लेकर राजस्थान सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए उदयपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) और महानिरीक्षक (आईजी) रेंज को हटा दिया है. हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व कर रहे प्रफुल्ल कुमार को नया आईजी बनाया गया है.
इस बीच, हत्यारों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बा को उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं, मामले में आगे की जांच के लिए एनआईए की टीम गुरुवार रात कानपुर पहुंची और कई जगहों पर छापेमारी की.

क्या है पूरा मामला
पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने के लिए 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की उनकी दुकान में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. हत्यारों, गौस मोहम्मद और रियाज ने हत्या का एक वीडियो अपलोड किया जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. मामले की जांच एनआईए कर रही है.

इसे भी पढ़ें-  'नूपुर शर्मा को देश से माफी मांगनी चाहिए', सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी; 5 बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़