UP: अखिलेश यादव को झटका देने के लिये BJP ने खेला बड़ा दाव, सपा छोड़ घर वापसी करेगा ये दिग्गज नेता

Dharam Singh Saini to Join BJP: बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में खुद को मजबूत करने और समाजवादी पार्टी के किले को कमजोर करने के लिए बहुत बड़ा दाव खेला है, जिसके तहत समाजवादी पार्टी के लिये पश्चिमी यूपी के कद्दावर नेता धर्म सिंह सैनी की बीजेपी में घर वापसी हो रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 12:57 PM IST
  • सपा छोड़ बीजेपी में वापस लौटेंगे धर्म सिंह सैनी
  • अपनी सरकार के खिलाफ दे चुके हैं धरना
UP: अखिलेश यादव को झटका देने के लिये BJP ने खेला बड़ा दाव, सपा छोड़ घर वापसी करेगा ये दिग्गज नेता

Dharam Singh Saini to Join BJP: बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में खुद को मजबूत करने और समाजवादी पार्टी के किले को कमजोर करने के लिए बहुत बड़ा दाव खेला है, जिसके तहत समाजवादी पार्टी के लिये पश्चिमी यूपी के कद्दावर नेता धर्म सिंह सैनी की बीजेपी में घर वापसी हो रही है. धर्म सिंह सैनी बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में वापसी करते नजर आयेंगे. धर्म सिंह सैनी सहारनपुर से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता हैं लेकिन अब वो एक बार फिर से बीजेपी में घर वापसी करने जा रहे हैं.

अपनी ही सरकार के खिलाफ दिया था धरना

धर्मसिंह सैनी बीजेपी में वापसी की राह खतौली में आयोजित एक जनसभा के दौरान लेंगे जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. उल्लेखनीय है कि पूर्व मंत्री रह चुके धर्मसिंह सैनी पहले बीजेपी के ही नेता थे लेकिन 2019 में अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर बैठ गये थे. लेकिन जब सरकार और विधानसभा अध्यक्ष ने आश्वासन दिया तो विधायकों का धरना खत्म कर दिया था. 

धरने को लेकर धर्म सिंह सैनी ने तब कहा था कि मेरी बात को तरजीह नहीं मिल रही थी, इसलिये मैंने बीजेपी छोड़ी है. पार्टी संगठन के पदाधिकारियों की भी नहीं सुन रही है, 140 विधायकों के धरने पर बैठने पर उन्हें धमकाया गया था, इसी के चलते हमने उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने का फैसला किया था.

सरकार पर लगाया था पिछड़ों को अनदेखा करने का आरोप

गौरतलब है कि धर्म सिंह सैनी ने भारतीय जनता पार्टी पर पिछड़ों की अनदेखी करने का आरोप लगाया था और विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये थे. धर्मसिंह सैनी की बात करें तो वो बीजेपी सरकार में आयुष मंत्री थे लेकिन जब सपा से वो सहारनपुर का चुनाव हार गये तो समाजवादी पार्टी ने उन्हें साइड लाइन कर दिया.

लगातार 4 बार विधायक का चुनाव जीते हैं धर्मसिंह

धर्मसिंह की बीजेपी में वापसी का मतलब पश्चिमी यूपी में पिछड़े वर्ग के वोटर्स में बड़ी सेंध माना जा रहा है. आपको बता दें कि धर्म सिंह सैनी पहली बार साल  2002 में बसपा से सरसावा (अब नकुड़) विधानसभा सीट से विधायक बने थे जिसके बाद 2007 फिर 2012 के चुनाव में (अब नकुड़) बसपा से तीसरी बार विधायक चुने गए. 2016 में वो बीजेपी में शामिल हुए और 2017 में चुनाव लड़ चौथी बार विधायक का चुनाव जीते. साल 2022 में उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ी और नकुड़ से चुनाव लड़े लेकिन वह बीजेपी के प्रत्याशी मुकेश चौधरी से 315 वोटों के अंतर से हार गए थे.

इसे भी पढ़ें- Fifa World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंची नीदरलैंड और सेनेगल की टीम, कतर-इक्वाडोर को मिली हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़