Hathras Satsang Stampede: हाथरस में स्वयंभू संत भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 100 लोगों की मौत

UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिला से हैरान कर देने वाली एक घटना सामने आ रही है. यहां स्वयंभू संत भोले बाबा के एक सत्संग में एकाएक भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में कई लोगों के घायल और मौत की खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अभी तक एटा के मेडिकल कॉलेज में 100 से अधिक लोगों के शव ले जाए जा चुके हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 2, 2024, 07:44 PM IST
  • हाथरस में सत्संग में मची भगदड़
  • हादसे में 100 लोगों के मौत की खबर
Hathras Satsang Stampede: हाथरस में स्वयंभू संत भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 100 लोगों की मौत

नई दिल्लीः UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिला के सिकंदराबाद से हैरान कर देने वाली एक घटना सामने आ रही है. यहां स्वयंभू संत भोले बाबा के एक सत्संग में एकाएक भगदड़ मच गई. भगदड़ मचने से सत्संग में मौजूद श्रद्धालुओं में अफरातफरी का माहौल छा गया. लिहाजा यह भगदड़ हादसे में बदल गई और इसमें 100 से अधिक लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है. मरने वालों में सबसे अधिक महिलाएं बताई जा रही हैं. 

हादसे में 100 लोगों के मौत की खबर 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस हादसे में दर्जनों पुरुष और दर्जनों महिलाओं के मरने की खबर सामने आ रही है. वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार सभी घायलों को एटा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जा रहा है. एटा के सीएमओ उमेश कुमार त्रिपाठी ने इस हादसे में 100 लोगों के डेड बॉडी की पुष्टि की है. 

सत्संग समापन के दौरान हुआ हादसा 
रिपोर्ट्स की मानें, तो यूपी के हाथरस जिला के सिकंदराराऊ थाना छेत्र के फुलरई गांव में स्वयंभू संत भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. इसमें शामिल होने के लिए आसपास के इलाकों से भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. सत्संग के समापन के बाद सभी श्रद्धालु वहां से जाने लगे. इसी दौरान अचानक भगदड़ मच गई और धीरे-धीरे इस भगदड़ ने हादसे का रूप ले लिया, जिसमें 100 लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है. 

CM योगी ने व्यक्त की संवेदना
इस हादसे के प्रकाश में आने के बाद प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है और हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ेंः कित, कित, कित..., वायरल हो रहा TMC MP कल्याण बनर्जी का अनोखा अंदाज, BJP के इस नारे का उड़ाया मजाक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़