उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

खबर है कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2021, 04:45 PM IST
  • अगला सीएम कौन होगा? चर्चाओं का दौर जारी
  • सीएम रावत ने इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा
उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्लीः उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की CM कुर्सी सलामत नहीं रह सकी है. सामने आया है कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया है. अब इसके साथ ही नया मुख्यमंत्री कौन इस सवाल पर अटकलों का दौर शुरू हो चुका है. हालांकि कहा जा रहा है कि धन सिंह अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं. 

गैरसैंण का मुद्दा बना कारण!
बताया जा रहा है कि सारा मसला गैरसैंण (ग्रीष्मकालीन राजधानी) को लेकर है. पांच दिन पहले खबर आई कि सीएम रावत ने गैरसैंण को मंडल बना दिया है. गढ़वाल, कुमाऊं के बाद राज्य के इस तीसरे मंडल में चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले शामिल किए गए हैं. गैरसैंण मंडल मुख्यालय होगा.

विधानसभा में बजट भाषण समाप्त करने के बाद मुख्यमंत्री ने गैरसैंण को मंडल बनाने का एलान किया था. इस तरह का ऐलान विपक्षियों के लिए तो मौका बना ही, अपनी ही पार्टी में बौखलाहट पैदा कर गया. बताया जा रहा है इसके बाद उत्तराखंड में भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने पर्यवेक्षक भेजे थे. जिसके बाद सीएम रावत को दिल्ली बुलाया गया था. 

इस्तीफा देने के बाद भावुक हुए रावत
इसके बाद से अटकलों का दौर जारी था कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की सीएम कुर्सी जा सकती है. शाम साढ़े चार बजे की बैठक के बाद साफ हो गया कि रावत अब उत्तराखंड के सीएम नहीं रहे. राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि एक ग्रामीण पृष्ठभूमि से आए व्यक्ति को सीएम पद तक पहुंचाया.

4 साल तक जनता ने सेवा का मौका दिया. इसका आभारी रहूंगा. रावत अगर इस आखिरी साल सीएम रह जाते तो वे उत्तराखंड के दूसरे ऐसे सीएम हो सकते थे, जिनका पांच साल का कार्यकाल पूरा हो जाता. 

फिलहाल राज्य में नया सीएम कौन? इसकी अटकलें जारी हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़