Weather Update: सितंबर में भी जारी रहेगा मॉनसून का कहर, इन राज्यों में रहेगा बारिश का अलर्ट

Weather Update:अगस्त के महीने में राजधानी दिल्ली में जमकर बारिश देखने को मिली थी. वहीं अब सितंबर में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार 1 सितंबर को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 1, 2024, 06:49 AM IST
  • दिल्ली में छाए रह सकते हैं बादल
  • राजस्थान में जोर पकड़ेगा मॉनसून
Weather Update: सितंबर में भी जारी रहेगा मॉनसून का कहर, इन राज्यों में रहेगा बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: Weather Update: देशभर में मॉनसून के खत्म होने का दौर शुरू हो रहा है, हालांकि जाते-जाते भी कई राज्यों में बारिश आफत बनकर बरस रही है. गुजरात में बारिश के कारण हाल बेहाल है. राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं. वहीं दिल्ली NCR समेत पूरे उत्तर भारत में भी बरसात जारी है. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात और राजस्थान समेत कई राज्यों में रविवार 1 सितंबर 2024 को बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली में हल्की बारिश के आसार 
अगस्त के महीने में राजधानी दिल्ली में जमकर बारिश देखने को मिली थी. वहीं अब सितंबर में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार 1 सितंबर को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके बाद 2 से 3 सितंबर 2024 को बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने इन दोनों दिन येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

राजस्थान में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में मॉनसून फिर से जोर पकड़ने वाला है. राज्य में आने वाले 3-4 दिनों में कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं 2 सितंबर 2024 को भी भारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 3-4 सितंबर से बारिश बढ़ सकती है. 

हिमाचल प्रदेश में बारिश का अनुमान 
हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं प्रदेश में बारिश के बाद 72 सड़कों को भी बंद किया गया है, जिनमें 15 मंडी में, 35 शिमला, 9 कुल्लू में, सिरमौर, उना, लाहौल और स्पीति जिलों में है. मौसम विभाग ने राज्य में 2 सितंबर को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटों तक भारी बारिश का अनुमान लगाया है. 

ये भी पढ़ें- Wolf Attack: बच्चों को साड़ी से बांधकर सो रहीं महिलाएं...यूपी के बहराइच में दहशत, जानें- भेड़िया क्यों कर रहा अटैक?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़