Delhi-NCR Weather: दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम, कल भी होगी आज जैसी बारिश?

Kal Ka Mausam: दिल्ली-NCR में कल यानी बृहस्पतिवार को तीन घंटे तक तेज बारिश हो सकती है. बुधवार को हुई बारिश की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में कई जगह जलजमाव की स्थिति बनी और यातायात की समस्या पैदा हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2024, 10:43 PM IST
  • मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट.
  • बुधवार को बारिश से मौसम हुआ सुहाना.
Delhi-NCR Weather: दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम, कल भी होगी आज जैसी बारिश?

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास इलाकों यानी NCR में बृहस्पतिवार को भी तेज बारिश हो सकती है. बुधवार को हुई बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव और यातायात प्रभावित हुआ. दिनभर बादल छाए रहने और हवाएं चलने के कारण तापमान में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, आयानगर में दिन में साढ़े 11 बजे से दोपहर ढाई बजे के बीच तीन घंटे की अवधि में 50 मिमी बारिश दर्ज की गई.

कैसा रहा बुधवार का हाल
IMD के अनुसार नरेला में 34.5 मिमी, जबकि शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 7.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. रिज क्षेत्र में 11.8 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में 20 मिमी और लोदी रोड में 4.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. दिल्ली यातायात पुलिस ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट के माध्यम से लोगों को यातायात व्यवधान और सड़क मार्ग परिवर्तन के बारे में सूचित किया तथा यात्रियों को कई क्षेत्रों में जलभराव के कारण वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी.

पोस्ट में कहा गया कि सत्य निकेतन बस स्टैंड के पास भारी जलभराव के कारण सफदरजंग अस्पताल से धौला कुआं की ओर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है. कृपया अपनी यात्रा की योजना इसे देखते हुए बनाएं. जीटीके डिपो के सामने जलभराव के कारण जीटीके रोड पर यातायात प्रभावित है. पुलिस के अनुसार, मुंडका और कुछ अन्य इलाकों में भी यातायात प्रभावित हुआ.

कैसा रहेगा कल का मौसम
मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए बारिश का यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. इसके बाद हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की जा सकती है. अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन बिना आंखों से हट जाएगा चश्मा! इस जादुई आई ड्रॉप को मिली सरकार से मंजूरी, जानें- कब आएगी मार्केट में?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़