Weather Update: तेज धूप ने बढ़ाया राजधानी दिल्ली का पारा, यूपी में झमाझम बरसे मेघ, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: उत्तर प्रदेश-बिहार में पिछले 3 दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार 27 सितंबर 2024 को झमाझम बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में मेघों के बरसने की भारी संभावना है.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 29, 2024, 07:10 AM IST
  • दिल्ली में उमस से लोग हुए परेशान
  • राजस्थान में जारी बारिश का सिलिसा
Weather Update: तेज धूप ने बढ़ाया राजधानी दिल्ली का पारा, यूपी में झमाझम बरसे मेघ, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: Weather Update: सिंतबर का महीना जाने के साथ ही दिल्ली में हल्की गर्मी और उमस का आगमन हो गया है. राजधानी में बीते कुछ दिनों से तेज धूप के साथ उमस देखने को मिल रही है. तापमान बढ़ने के कारण लोग घर पर वापस AC-कूलर चलाने के लिए मजबूर हो गए है. वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. चलिए जानते हैं आज का मौसम कैसा रहने वाला है.  

दिल्ली में बढ़ी मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज रविवार 29 सितंबर 2024 को बारिश की कोई संभावना नहीं है. वहीं गर्मी के कारण दिल्लीवासी उमस से भी काफी परेशान हैं. IMD के मुताबिक दिल्ली का अधिकतम तापमान आज 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. राजधानी में अगले हफ्ते भी बारिश को कोई संभावना नहीं है. 

राजस्थान में जारी बारिश 
राजस्थान में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरु हो चुका है. बीते 24 घंटे में राज्य के झालावाड़ और डूंगरपुर में कई जगहों पर बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार भरपतुर, कोटा और उदयपुर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं जोधपुर संभाग के दक्षिणी हिस्सों में भी हल्की बारिश का अनुमान है. 

यूपी-बिहार का मौसम 
उत्तर प्रदेश-बिहार में पिछले 3 दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार 27 सितंबर 2024 को झमाझम बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में मेघों के बरसने की भारी संभावना है. वहीं बिहार में भी बारिश को लेकर कई जगहों पर अलर्ट जारी किया गया है. IMD ने गोपालगंज, सीवान, सारण,सीतामढी, शिवहर,पटना, मुजफ्फरपुर और जहानाबाद में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़िएः Hassan Nasrallah Dead: हसन नसरल्लाह तो मारा गया, अब कौन संभालेगा हिजबुल्लाह चीफ की गद्दी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़