Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल ने किया वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान

Weekend Curfew in Delhi: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है.     

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2021, 01:44 PM IST
  • शुक्रवार रात 10 बजे से लागी होगा कर्फ्यू
  • रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति
 Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल ने किया वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (kejriwal press conference ) ने राज्य में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है.

दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान किया है. इस दौरान राज्य में जरूरी सेवाओं के संचालन की ही अनुमति होगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री ने इस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि कर्फ्यू के दौरान सिर्फ जरूरी सेवा से जुड़ी चीजें ही खुली रहेंगी. इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और बाजार आदि बंद रहेंगे. जबकि सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता के साथ खुले रहेंगे. 

यह भी पढ़िए: ISRO के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन को फंसाने वालों के खिलाफ CBI जांच

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान इलाके में स्थित सिर्फ एक बाजार को खोलने की अनुमति दी जाएगी. केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि आप पांच दिन काम करें और वीकेंड पर घरों में ही रहने का प्रयास करें. 

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान अगर किसी को अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन अथवा एयरपोर्ट जाना है तो उसे जाने की अनुमति होगी, लेकिन उसके लिए उसे ई-पास लेना होगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली में अभी अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है. अभी भी राज्य में पांच हजार बेड खाली है.

समस्या इसलिए आ रही है क्योंकि लोग कुछ चुनिंदा अस्पतालों को ही प्राथमिकता दे रहे हैं, जहां पर बेड फुल हो चुके हैं. 

उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकत लोगों की जान बचाना है, इसलिए हम राज्य में अस्पतालों में बेडों की संख्या और बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़िए: Corona In India: कोरोना का बढ़ता कहर, एक दिन में सामने आए 2 लाख से ज्यादा नए मामले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़