CBI की रेड में मनीष सिसोदिया के घर क्या मिलेगा? राघव चड्ढा ने कर दिया खुलासा!

राघव चड्ढा ने कहा कि 'आप' नेताओं के खिलाफ 100 से अधिक फर्जी मामले दर्ज किए जा चुके हैं, लेकिन वे हर बार अदालतों में निर्दोष साबित हुए. 

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2022, 08:01 PM IST
  • 'आप' ने रेड को लेकर साधा निशाना.
  • अरविंद केजरीवाल ने भी दी है प्रतिक्रिया
CBI की रेड में मनीष सिसोदिया के घर क्या मिलेगा? राघव चड्ढा ने कर दिया खुलासा!

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने कहा है कि मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई को सिर्फ पेंसिल और नोटबुक्स मिलेंगे. उन्होंने कहा है-उन्होंने अरविंद केजरीवाल के घर पर रेड की थी और उन्हें चार मफलर मिले थे. मनीष सिसोदिया के घर पर उन्हें पेंसिल, नोटबुक और ज्योमेट्री बॉक्स के अलावा कुछ नहीं मिलेगा. 

चड्ढा ने कहा कि 'आप' नेताओं के खिलाफ 100 से अधिक फर्जी मामले दर्ज किए जा चुके हैं, लेकिन वे हर बार अदालतों में निर्दोष साबित हुए. केजरीवाल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमारी राह में, हमारे अभियान में कई रोड़े अटकाए जाएंगे. सिसोदिया के खिलाफ यह पहली छापेमारी नहीं है, पहले भी छापेमारी की गई है. मेरे और मेरे कई मंत्रियों के खिलाफ छापे मारे गए हैं, लेकिन उनमें कुछ भी नहीं निकला और इस बार भी कुछ नहीं निकलेगा.’ 

क्या बोले मनीष सिसोदिया
सीबीआई की टीम सुबह जब सिसोदिया के आवास पर पहुंची, तो उन्होंने ट्विटर का रुख किया और कहा कि साजिशें न उन्हें तोड़ सकेंगी और न ही अच्छी शिक्षा के लिए काम करने के उनके संकल्प को बाधित कर पाएंगी. 

बीजेपी ने खोला मोर्चा
दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिसोदिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिसोदिया के बारे में कहा कि दिल्ली के ‘एक्साइज’ (आबकारी) मंत्री ‘एक्सक्यूज’ (बहाना बनाने वाले) मंत्री बन गए हैं. सिसोदिया के पास दिल्ली का आबकारी विभाग भी है. मामला शराब के कारोबार के लाइसेंस और इसमें शामिल भ्रष्टाचार से जुड़ा है. संबंधित मंत्री मनीष सिसोदिया हैं. उन्होंने सीबीआई को जांच सौंपे जाने के दिन आबकारी नीति को पलट दिया. यह कदम क्यों उठाया गया, क्योंकि शराब के कारोबार के लाइसेंस जारी करने में भ्रष्टाचार किया गया है.’ 

दिल्ली के LG ने की थी जांच की सिफारिश
दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश की थी. उन्होंने इस मामले में 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी किया है. सिसोदिया ने खुद भी कथित अनियमितताओं की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. सीबीआई ने सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में छापेमारी की है.

इसे भी पढ़ें- ज्ञानवापी विवाद: अदालत ने मुस्लिम पक्ष पर क्यों लगाया जुर्माना? जानिए पूरा माजरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़