अमित शाह से मुलाकात टाल रहे थे अजित पवार? आखिरकार मिल ही गए, जानें महाराष्ट्र चुनाव से पहले क्या हुई बातचीत

Ajit Pawar Amit Shah Meeting: इस साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले अमित शाह और अजित पवार के बीच मुलाकात हुई. इस मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में कई चर्चाएं चल रही हैं. दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2024, 06:02 PM IST
  • शिंदे और पवार के साथ हुई ब्रीफ मीटिंग
  • लालबागचा गणेश पंडाल का किया दौरा
अमित शाह से मुलाकात टाल रहे थे अजित पवार? आखिरकार मिल ही गए, जानें महाराष्ट्र चुनाव से पहले क्या हुई बातचीत

नई दिल्लीः Ajit Pawar Amit Shah Meeting: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. इस दौरान एक चर्चा चली कि अमित शाह राज्य में हैं लेकिन उनकी उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात नहीं हो सकी. लोकमत की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद से सियासी गलियारों में सवाल तैरने लगे कि अजित पवार और अमित शाह की मुलाकात क्यों नहीं हुई जबकि पवार इस समय मुंबई में ही थे. हालांकि आखिरकार दोनों ही नेताओं में रविवार रात और सोमवार को मुलाकात हो गई. 

शिंदे और पवार के साथ हुई ब्रीफ मीटिंग

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं लेकिन इससे पहले एनसीपी के अजित पवार और शिवसेना के नेता व मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मुलाकात हुई. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह, अजित पवार और एकनाथ शिंदे के बीच ब्रीफ मीटिंग भी हुई. सूत्रों की मानें तो शाह ने गठबंधन के दोनों ही नेताओं को आश्वस्त किया कि उन्हें चुनाव में सम्मानजनक सीटें दी जाएंगी. राज्य में नवंबर में चुनाव हो सकते हैं. दोनों ही महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ महायुति की सरकार में गठबंधन के सहयोगी दल हैं.

लालबागचा गणेश पंडाल का किया दौरा

वहीं मुंबई से निकलने से पहले शाह ने सोमवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, इसके प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे और अन्य प्रमुख नेताओं से मुलाकात की. शाह ने मुंबई के प्रसिद्ध लालबागचा राजा गणेश पंडाल का भी दौरा किया. इस दौरान शिंदे, फडणवीस और भाजपा महासचिव विनोद तावड़े भी शाह के साथ थे.

शिंदे के आधिकारिक आवास भी गए शाह

शाह बाद में बांद्रा वेस्ट गणेश पंडाल भी गए, जो भाजपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार से जुड़ा है. इससे पहले सुबह शाह मुख्यमंत्री शिंदे और फडणवीस के आधिकारिक आवास पर गए और उनके घरों पर स्थापित गणेश प्रतिमाओं के दर्शन किए.रविवार रात को उन्होंने मुख्यमंत्री शिंदे के साथ ही उपमुख्यमंत्री फडणवीस और अजित पवार से मुलाकात की थी.

यह भी पढ़िएः RG Kar Protest: सुप्रीम कोर्ट का सभी रेजिडेंट डॉक्टरों को आदेश, कल इतने बजे तक काम पर लौटें, नहीं तो...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़