DSP Shrestha Thakur: कौन हैं श्रेष्ठा ठाकुर, जिनके पति निकले फर्जी IRS अधिकारी, जानें शिक्षा से लेकर स्ट्रगल तक सब कुछ

Who is DSP Shrestha Thakur: उत्तर प्रदेश में श्रेष्ठा ठाकुर या कहें कि लेडी सिंघम का नाम सुनते ही कुख्यात अपराधियों और गैंगस्टर के हाथ-पैर कांपते है.  उसी तेज तर्रार पुलिस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर (Shrestha Thakur) ने गाजियाबाद के कौशांबी थाने में अपने पूर्व पति रोहित राज (Rohit Raj) के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 12, 2024, 12:51 PM IST
DSP Shrestha Thakur: कौन हैं श्रेष्ठा ठाकुर, जिनके पति निकले फर्जी IRS अधिकारी, जानें शिक्षा से लेकर स्ट्रगल तक सब कुछ

DSP Shrestha Thakur: उत्तर प्रदेश में श्रेष्ठा ठाकुर या कहें कि लेडी सिंघम का नाम सुनते ही कुख्यात अपराधियों और गैंगस्टर के हाथ-पैर कांपते है. उसी तेज तर्रार पुलिस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर (Shrestha Thakur) ने गाजियाबाद के कौशांबी थाने में अपने पूर्व पति रोहित राज (Rohit Raj) के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है.  जानिए क्या है पूरा मामला और कौन है पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर ?

क्या है पूरा मामला?
अपने काम और सख्त मिजाज से अपराधियों में अपनी छाप छोड़ने वाली सिंघम पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर बड़े फर्जीवाड़े का शिकार हो गईं. मिली जानकारी के मुताबिक साल 2018 में मैट्रिमोनियल साईट की सहायता से श्रेष्ठा ठाकुर ने रोहित राज नाम के व्यक्ति से शादी की थी. रोहित ने खुद को आईआरएस अधिकारी होने की जानकारी श्रेष्ठा ठाकुर को दी और उस दौरान खुद की तैनाती रांची में होना बताया था. 

ऐसे हुई कन्फ्यूजन...
जब रोहित ने श्रेष्ठा को खुद की पोस्टिंग रांची में बताई थी, तब रोहित राज नाम के एक अन्य अधिकारी रांची में  तैनात थे. इसी का फायदा उठाकर रोहित ने श्रेष्ठा ठाकुर के साथ धोखा किया और शादी कर ली. हालांकि शादी के तीन महीने बाद पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर को पता चला कि उनका पति कोई अधिकारी नहीं है और उनके साथ धोखा हुआ है. 

इज्जत के लिए रहीं चुप...
समाज से ताने न मिले और खुद की इज्जत बचाने के लिए श्रेष्ठा ठाकुर ने यह बात सब से छिपाई रखी. आए दिन आरोपी पति रोहित राज श्रेष्ठा ठाकुर का अकाउंट चेक करता था और साथ ही उनके अकाउंट से लाखों रुपये निकालते रहे. इसके बाद श्रेष्ठा ने दो साल पहले रोहित राज से तलाक ले लिया था, लेकिन इसके बाद भी उनका पति अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था, जहां-जहां श्रेष्ठा ठाकुर की पोस्टिंग होती थी ये वहीं पर जाता और उनके नाम से अवैध उगाही करता था. अब इस बात की जानकारी मिलते ही पीपीएस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर ने अपने पूर्व पति रोहित राज के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

कौन है पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर 
लेडी सिंघम ने नाम से जाने जाने वाली श्रेष्ठा ठाकुर 2012 बैच की पीपीएस अफसर हैं. उनके पिता का नाम एसबी सिंह भदौरिया है और वो उन्नाव की रहने वाली हैं. श्रेष्ठा ने कानपुर से अपनी ग्रेजुएशन की है. गैंगस्टर और कुख्यात अपराधियों के छक्के छुड़ाने वालीं पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर इस समय शामली में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात हैं. पुलिस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर के पिता कारोबारी हैं और उनके दो बड़े भाई हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़