कौन हैं मुफ्ती सलमान अजहरी जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत रिहा करने को कहा- रिपोर्ट

Who is Mufti Salman Azhari: सुप्रीम कोर्ट ने मुफ्ती सलमान अजहरी को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है. मुफ्ती सलमान अजहरी जाने-माने मुस्लिम स्कॉलर हैं. उनकी बार-बार रिहाई की मांग की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2024, 06:03 PM IST
कौन हैं मुफ्ती सलमान अजहरी जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत रिहा करने को कहा- रिपोर्ट

नई दिल्लीः Who is Mufti Salman Azhari: सुप्रीम कोर्ट ने मुफ्ती सलमान अजहरी को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है. मुफ्ती सलमान अजहरी जाने-माने मुस्लिम स्कॉलर हैं. उनकी बार-बार रिहाई की मांग की थी.

PASA एक्ट के तहत हुई गिरफ्तारी

मुफ्ती सलमान अजहरी मुस्लिम धर्मगुरु हैं. कोर्ट ने उनकी रिहाई का आदेश दिया है. बता दें कि गुजरात पुलिस की ओर से दायर तीन मामलों में मुफ्ती सलमान अजहरी को पहले बेल मिल चुकी थी. उनको असामाजिक गतिविधियों की रोकथाम (PASA) एक्ट के तहत जेल में डाला गया था. वह करीब 10 महीनों से सलाखों के पीछे बंद हैं. 

हिरासत को कोर्ट ने किया रद्द

सुप्रीम कोर्ट ने मुफ्ती सलमान अजहरी को वडोदरा जेल से रिहा करने का आदेश दिया है. साथ ही PASA के तहत अजहरी की हिरासत को रद्द कर दिया गया. बता दें कि मुफ्ती सलमान अजहरी के समर्थक लगातार उनको रिहा करने की मांग कर रहे थे. 

फरवरी में हुई थी गिरफ्तारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुफ्ती सलमान अजहरी को कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में इस साल 4 फरवरी को गुजरात पुलिस की स्पेशल टीम ने अरेस्ट किया था. उन्हें गुजरात ले जाया गया था. आरोप था कि उन्होंने जूनागढ़ में एक कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण दिया. 

आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था

उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गुजरात पुलिस की ओर से इस्लामिक उपदेशक और दो आयोजकों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था. इसके बाद गुजरात एटीएस मुंबई से मुफ्ती को हिरासत में लेकर ट्रांजिट रिमांड पर जूनागढ़ ले गई थी. 

बता दें कि जुलाई में गुजरात हाई कोर्ट ने जूनागढ़ कोर्ट के फैसले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था. दरअसल मौलाना सलमान अजहरी ने PASA के तहत जेल में रखने को चुनौती दी थी. 

यह भी पढ़िएः Salman Khan: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से सलमान खान को मिली धमकी, कहा- मामले को रफा-दफा...!  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़