कौन है कपिल पंडित, लॉरेंस का शार्प शूटर जिसे सलमान को फॉर्म हाउस पर खत्म करना था

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर सलमान खान पहले से हैं. अब पंजाब पुलिस ने खुलासा किया है कि गैंग ने सलमान की रेकी के लिए शार्प शूटर कपिल पंडित को भेजा था. पूरी प्लानिंग को गोल्डी बराड़ लीड कर रहा था जो लॉरेंस का राइट हैंड कहा जाता है. 

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 06:59 PM IST
  • राजस्थान का रहने वाला है कपिल पंडित.
  • मां के अंतिम संस्कार के लिए जेल से छूटा.
कौन है कपिल पंडित, लॉरेंस का शार्प शूटर जिसे सलमान को फॉर्म हाउस पर खत्म करना था

नई दिल्ली. पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले गिरफ्तार हो रहे अपराधियों से पूछताछ में नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं. मूसेवाला की हत्या में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में सामने आया लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक्टर सलमान खान को मारने की गंभीर प्लानिंग कर रहा है. पंजाब पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया है कि गैंग ने सलमान को मारने की दूसरी बार साजिश की है. ये प्लान A और B में बांटे गए थे. पुलिस के मुताबिक मूसेवाला के मर्डर से पहले सलमान की हत्या के लिए बिश्नोई गैंग ने प्लानिंग की थी. 

गोल्डी बराड़ था प्लानिंग का हेड, कपिल पंडित को भेजा था मुंबई
पहला प्लान फेल हो जाने के बाद गैंग ने प्लान बी तैयार किया था. इस बार पूरी प्लानिंग को गोल्डी बराड़ लीड कर रहा था जो लॉरेंस का राइट हैंड कहा जाता है. इस प्लान के तहत बराड़ ने सलमान की रेकी के लिए कपिल पंडित नाम के शार्प शूटर को भेजा था. कपिल को सलमान खान को उनके पनवेल फॉर्म हाउस के पास निशाना बनाना था.

कपिल पंडित को बीते शनिवार को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक  (DGP) गौरव यादव ने कहा है कि कपिल पंडित ने मुंबई में रेकी की थी. गौरव यादव ने कहा कि मूसेवाला की हत्या में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक कपिल पंडित ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर मुंबई में सलमान खान की रेकी की थी. 

तीन आरोपी गिरफ्तार और सलमान पर खतरे का खुलासा!
दरअसल बीते शनिवार को पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में बड़ी सफलता हासिल करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. ये आरोपी हैं दीपक मुंडी, कपिल पंडित और राजिंदर. तीनों को नेपाल-पश्चिम बंगाल सीमा से गिरफ्तार किया गया था. 

कौन है कपिल पंडित ( Who is Kapil Pandit)
पुलिस की जानकारी के मुताबिक कपिल पंडित ने मूसेवाला हत्याकांड में लॉजिस्टिकल सपोर्ट मुहैया करवाया था. मीडिया रिपोर्ट्स से मुताबिक कपिल राजस्थान के चुरू जिले के बेवड़ गांव का रहने वाला है. उसे साल 2021 में मां के अंतिम संस्कार के लिए परोल पर छोड़ा गया था. लेकिन उसके बाद वह फरार हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अपने एक गांव वाले की हत्या के मामले में फरार है.  .

संपत नेहरा के साथ मिलकर बनी थी साजिश
सलमान खान को मारने की योजना अपराधी संपत नेहरा के साथ मिलकर बनाई गई थी. संपत नेहरा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पंजाब पुलिस के मुताबिक कंपिल पंडित ने पूछताछ में बताया है कि मुंबई रेकी करने उसके साथ सचिन बिश्नोई और संतोष यादव भी गए थे. 

मुंबई पुलिस ने सलमान को जारी कर दिया है लाइसेंस
इससे पहले अगस्त महीने की शुरुआत में खबर आई थी कि अपनी सुरक्षा के लिए सलमान खान बंदूक रख सकते हैं. दरअसल धमकी भरे खत मिलने के बाद सलमान खान ने आत्मरक्षा के लिए बंदूक के लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था. मुंबई पुलिस ने सलमान खान को ये लाइसेंस जारी कर दिया है. सलमान ने 22 जुलाई को लाइसेंस के सिलिसिले में मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फनसालकर से मुलाकात भी की थी. 

लॉरेंस की धमकी से शुरू हुआ मामला गंभीर होता जा रहा है
दरअसल लॉरेंस बिश्नोई द्वारा कुछ साल पहले सलमान खान को धमकी दिए जाने का मामला गंभीर होता जा रहा है. पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की हत्या और फिर सलमान खान की रेकी घटनाएं कुछ महीने के अंतराल पर ही हुई हैं. दोनों ही घटनाओं में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है. बताया जाता है कि लॉरेंस के गिरोह में करीब 200 युवा शामिल हैं. पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हो च है लॉरेंस अपने गैंग के लिए ज्यादा कॉलेज के युवाओं को टारगेट करता है और इन्हीं के जरिए घटनाओं को अंजाम देता है. 

यह भी पढ़िएः जानें क्या होते हैं हाइब्रिड आतंकवादी, कश्मीर के रियासी में हुआ गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़