टिकटॉक डिलीट करो - अमेजन ने कहा कर्मचारियों से

भारत की चीन-विरोधी मुहिम काफी आगे तक आ गई है. यूरोपीय यूनियन के बाद अमेरिका भी चीनी ऐपों को बहिष्कार करने जा रहा है और तो और अमेजन जैसा सर्वोच्च सेलिंग-मार्केटिंग मंच भी अब टिक टोक को बाहर का रास्ता दिखाने जा रहा है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2020, 11:57 PM IST
    • अमेजन ने कर्मचारियों से टिक टोक डिलीट करने को कहा
    • भारत का प्रयास रहा कामयाब
    • टिकटॉक नहीं की डिलीट तो होगी बंद अमेजन ई-मेल सर्विस
टिकटॉक डिलीट करो - अमेजन ने कहा कर्मचारियों से

नई दिल्ली.  दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक अमेजन भी यदि टिक टोक का विरोध करने लग जाये तो समझा जा सकता है कि टिक टोक के दिन पूरे हो गये हैं. अमेजन ने अपने कर्मचारियों से TikTok ऐप डिलीट करने के लिये कहा है. इसके लिये कंपनी ने बाकायदा एक मेल भेज कर अपने  कर्मचारियों से टिकटॉक के बहिष्कार का निर्देश दिया है.

 

भारत का प्रयास रहा कामयाब

न केवल भारत की जनता ने चीनी सामान का बहिष्कार करने का आंदोलन छेड़ा है, भारत सरकार ने भी सरकारी उपक्रमों से चीनी कंपनियों को बाहर करने का सिलसिला शुरू कर दिया है. भारत ने 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया तो यूरोप के देशों ने भी और फिर अमेरिका ने भी चीनी ऐप्स के प्रतिबन्ध की दिशा में कदम उठाने शुरू कर दिये हैं.

अमेजन ने भी कहा -डिलीट करो

सुप्रसिद्ध ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों से चीनी शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक को सीधे सीधे अपने फोन से डिलीट करने का आदेश दे दिया है. को कहा है. कंपनी ने दस जुलाई शुक्रवार को अपने कर्मचारियों को एक मेल भेज कर  ई-मेल में 'सिक्योरिटी रिस्क' का हवाला देते हुए आदेश दिया है कि वे टिकटॉक ऐप को डिलीट कर दें.

टिकटॉक नहीं की डिलीट तो होगी बंद अमेजन ई-मेल सर्विस

अमेजन ने अपनी मेल में साफ कहा कि कर्मचारियों को अपनी हर उस डिवाइस से टिक टोक ऐप डिलीट करना होगा, जिसमें '​अमेजन ई-मेल' का एक्सेस है. कंपनी ने सख्ती से एक बात औऱ कही है कि यदि कर्मचारियों ने शुक्रवार रात तक अपने मोबाइल से यह ऐप डिलीट नहीं किया तो उनको अमेजनकी ई-मेल सर्विस बंद कर दी जायेगी. 

ये भी पढ़ें. तो क्या अब दिल्ली की सड़कों पर बहेगी शराब?

ट्रेंडिंग न्यूज़