ये वैक्सीन लगाओगे तो बंदर बन जाओगे !

हे भगवान, ऐसी भी एक वैक्सीन आ गई है दुनिया में जिसके बारे में कहा जा रहा है कि अगर गलती से ये वैक्सीन लगा ली तो बनना पड़ेगा बंदर?

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Oct 16, 2020, 07:36 PM IST
    • ''चिम्पांजी के वायरस हुए हैं इस्तेमाल''
    • वेस्टी न्यूज़ ने दिखाई संबंधित खबरें
    • लांच की गई है अफवाह
ये वैक्सीन लगाओगे तो बंदर बन जाओगे !

नई दिल्ली.     दुनिया कोरोना से बचने की कोशिश कर रही है, बंदर बनने की नहीं. इन्तजार उस वैक्सीन का है जो कोरोना वायरस से बचाये, बंदर न बनाये. लेकिन अभी-अभी पता चला है कि एक ऐसी वैक्सीन बन कर आने वाली है जो लगने के बाद बंदर बना देती है. आज की तारीख में हममें से कोई भी बन्दर नहीं बनना चाहता, हमारे पूर्वज बन्दर थे यही काफी है.

लांच की गई है अफवाह 

ये एक जबरदस्त अफवाह है जो बड़ी तेजी से चारों तरफ फ़ैल गई है. ये अफवाह ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन को बदनाम करने के लिए बड़ी चालाकी से लांच की गई है. ये बताया जा रहा है कि ये अफवाह फैला कर ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन का नाम बदनाम करने का अभियान रूस में चलाया जा रहा है. रूस में सोशल मीडिया पर इस तरह की नकली मैसेज वायरल हो रहे हैं जिनमे बताया गया है कि ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन को लगवाने वाले लोग बंदर बन जाएंगे.

''चिम्पांजी के वायरस हुए हैं इस्तेमाल'' 

कमाल का बनाया गया है यह अफवाही-मैसेज. इसमें तस्वीरों और वीडियो संदेशों के जरिये दावा किया जा रहा है कि इसको गलती से भी लगा लिया तो बंदर बनने से आपको कोई नहीं रोक सकता. इस बात पर विश्वास दिलाने के लिए ये भी कहा जा रहा है कि इस वैक्सीन को बनाने के लिए चिंपांजी के वायरस को उपयोग में लाया गया है

वेस्टी न्यूज़ ने दिखाई संबंधित खबरें 

वेस्टी न्यूज़ रूस का एक टीवी कार्यक्रम है जो दर्शकों में खासा लोकप्रिय है. वेस्टी न्यूज में भी इस नकली मैसेज से जुडी हुई खबरें प्रसारित हुई हैं. देश में सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की भी एक तस्वीर है जो कि फोटोशॉप करके बनाई गई नज़र आती है. इस तस्वीर में जॉनसन एक येति बने हुए हैं और प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर टहलते दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर के नीचे दिए गए कैप्शन में लिखा हुआ है - 'आई लाइक माई बिगफुट वैक्सीन!' 

ये भी पढ़ें:  कौन बनेगा राष्ट्रपति -ये भाई साहब बता रहे हैं कि ट्रम्प जीतेंगे या बाइडेन

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदु स्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़