Hunter से भारत अब चीनी और पाकिस्तानी पनडुब्बियों को बर्बाद करेगा

ये चाबुक चलाएगा भारत और ये 'हंटर' होगा अमेरिका का. लेकिन धज्जियां बिखरेंगी चीन और पाकिस्तान  की पनडुब्बियों की..

Hunter से भारत अब चीनी और पाकिस्तानी पनडुब्बियों को बर्बाद करेगा

नई दिल्ली.  भारत की सामरिक तैयारियां अब सिर्फ सुरक्षा के लिए ही नहीं है, अब आवश्यकता पड़ने पर आक्रमण भी करेंगी भारत की सेनाएं. अब चूंकि चीन की शह पर पाकिस्तान ज्यादा हिमाकत करने लगा है इसलिए अब पाकिस्तान भी भारत के निशाने पर रहेगा और भारत का हंटर पाकिस्तान को बहुत दर्द देने वाला है.

भारत आ रहा अमेरिकी 'हंटर'

भारत अब कर सकेगा अरब सागर में चीनी-पाकिस्‍तानी पनडुब्बियों का शिकार. अमेरिका के नए p-81 विमान हंटर नाम से प्रसिद्ध हैं. अब यही सबमरीन किलर अमेरिकी हंटर भारत को मिलने जा रहे हैं जिनको गोवा में तैनात किया जाएगा. ये विमान भारतीय वायु सेना की शक्ति तो बढ़ाएंगे ही साथ ही पूरे ह‍िंद महासागर और अरब सागर में अब भारत के लिए श‍िकार करना आसान हो जाएगा. 

निगरानी विमान हैं हंटर 

बहुत जल्द भारत को बोइंग से सबमरीन हंटर पी-8 आई मिलने जा रहे हैं. संभावना पूरी है कि अमेरिका का सबसे बड़ा 'शिकारी' अगले महीने भारत आ जायेगा. मूल रूप से निगरानी विमान हैं हंटर पी-8i जो कि बहुत सारी नई तकनीकों और हथियारों से लैस किया गया है. जब अक्टूबर में अमेरिका के नए बोइंग P-8i निगरानी विमानों का जत्‍था भारत आ जाएगा तो चीन और पाकिस्तान की पनडुब्बियों का शिकार भारत के लिए बहुत आसान हो जाएगा. 

अरब सागर में घुसपैठ देखी गई 

अरब सागर क्षेत्र में चीनी युद्धपोतों और पनडुब्बियों की घुसपैठ बढ़ रही है जिसको ध्यान में रख कर भारत को अपना शिकारी अब इस क्षेत्र में उतारना पड़ेगा जो कि भारत और चीन में तनाव के बीच भारत की जल सेना को मजबूती देगा. चीनी पनडुब्बियों के शिकार के लिए अरब सागर में पहले से मौजूद भारत की नौसेना में ये हंटर विमान शामिल होने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें. Air India की जॉय राइड के लिए तैयार हो जाइये

 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

 

Android Link -

 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

 

iOS (Apple) Link -

 

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234