अनमोल नारंग बनी अमेरिकी सैन्य अकादमी से ग्रेजुएट हुई पहली सिक्ख महिला

भारत के लोग जहां भी रहें, सफलता भी पाते हैं और लोकप्रियता भी क्योंकि वे न केवल ईमानदार होते हैं बल्कि मिलनसार और परिश्रमी भी. अब भारतीय मूल की अनमोल नारंग बनी हैं अमेरिकी सैन्य अकादमी से ग्रेजुएट हुई पहली सिक्ख महिला जो लेफ्टीनेन्ट बन कर पहली पोस्टिंग पर अमेरिकी सेना को नेतृत्व देने जा रही हैं जापान..    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2020, 05:33 PM IST
    • पहली सिक्ख महिला हुई अमेरिकी सैन्य अकादमी से ग्रेजुएट
    • ''ये मेरे लिए सम्मान का विषय है'' कहा अनमोल ने
    • जॉर्जिया में हुआ था जन्म अनमोल का
    • जनवरी में जापान में होगी पहली पोस्टिंग
 अनमोल नारंग बनी अमेरिकी सैन्य अकादमी से ग्रेजुएट हुई पहली सिक्ख महिला

नई दिल्ली.   अनमोल नारंग है वह नाम जो आज 14 जून 2020 को अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के बीच चर्चा का विषय बनी हुआ है. भारतीय मूल की अनमोल अमेरिकी सैन्य अकादमी से ग्रेजुएट हुई हैं और अब वे अमेरिकी सेना की पहली सिख लेफ्टिनेंट बन गई हैं. 

 

''ये मेरे लिए सम्मान का विषय है''

न केवल यह अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के लिए सम्मान का विषय है बल्कि यह भारत के लिए भी एक गर्व भरा पल है. अनमोल ने इस उपलब्धि पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि -  शनिवार को वेस्ट प्वाइंट से ग्रेजुएट होने के अपने सपने को पूरा करने की उपलब्धि के लेकर मैं बहुत रोमांचित हूँ और अपने को सम्मानित महसूस करती हूँ. 

जॉर्जिया में हुआ था जन्म अनमोल का 

भारतीय माता-पिता की संतान अनमोल नारंग जन्म से अमेरिकी हैं. उनका जन्म अमेरिका के जॉर्जिया स्टेट के रोजवेल शहर में हुई. जॉर्जिया प्रौद्योगिकी संस्थान से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने वेस्ट प्वाइंट ज्वाइन किया जहां अब परमाणु इंजीनियरिंग में उनहोंने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर  ली है. अनमोल  अमेरिकी सेना के वायु रक्षा प्रणाली विभाग में अपना करियर बनाना चाहती हैं. 

जनवरी में जापान में होगी पहली पोस्टिंग 

अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने अनमोल के ग्रेडुएशन पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब वो नारंग ओक्लाहोमा में बेसिक ऑफिसर लीडरशिप कोर्स पूरा करेंगी जिसके बाद उनको पहली पोस्टिंग दी जायेगी. इसकी पूरी संभावना है कि जनवरी में जापान के ओकीनावा में उनको पहली पोस्टिंग के लिए भेजा जाए.

ये भी पढ़ें. अब रेशर्ड ब्रूक्स के कत्ल के बाद अमेरिका में प्रदर्शन हुए शुरू

ट्रेंडिंग न्यूज़