जल्दी ही आप देखेंगे टीम इंडिया को परफॉर्म करते हुए

टीम इंडिया के फैंस के लिए है ये खुशखबरी..बहुत जल्द अब वे टीम इंडिया को एक्शन में देख सकेंगे. अब एक बार फिर सारे क्रिकेट स्टार होंगे आपकी निगाहों के सामने..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2020, 04:58 PM IST
    • दुबई में हो रही है ट्रेनिंग कैंप की तैयारी
    • छह टीमों ने कर ली है वापसी
    • ये होने वाला है छह हफ्तों का ट्रेनिंग कैम्प
जल्दी ही आप देखेंगे टीम इंडिया को परफॉर्म करते हुए

नई दिल्ली.  देश को ही नहीं दुनिया को भी इन्तजार है कि कब दुनिया की स्टार क्रिकेट स्क्वाड याने टीम इन्डिया मैदान में उतरे और देखने वालों के दिल खुश कर दे. बहुत बेकरारी से इन्तजार है टीम इन्डिया के फैन्स को कि कब वे विराट को बैटिंग करते देख सकेंगे, रोहित, रिषभ और पंड्या को हिटिंग करते देख सकेंगे और बूम बूम बुमराह को मैदान में विपक्षी टीम की गिल्लियां बिखेरते देख पायेंगे.   

 

दुबई में ट्रेनिंग कैंप की तैयारी 

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया अर्थात BCCI ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को दी है ये खुशखबरी. भारत में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को ध्यान में रख कर बीसीसीआई ने दुबई में भारतीय टीम का ट्रेनिंग कैंप लगाने की तैयारी शुरू की है. इस शिविर में आप सिर्फ टॉप क्रिकेटर्स को ही शामिल देख सकेंगे आप.

छह टीमों ने कर ली है वापसी 

 अब तक भारत के अतिरिक्त ज़िम्बाब्वे, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीमों ने मैदान में वापसी नहीं की है जबकि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीमों ने फील्ड में जलवे दिखाने शुरू कर दिए हैं. इनमें से कुछ टीमों ने तो इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत भी कर दी है.

 

ये होने वाला है ट्रेनिंग कैम्प 

मीडिआ की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार दुबई में भारतीय टीम का ट्रेनिंग कैंप आयोजित किया जा रहा है. इसके पीछे का कारण ये है कि टीम मैनेजमेंट चाहता है कि टीम इंडिया मैदान में उतरने से पहले अच्छी तरह से अभ्यास कर ले. दूसरे शब्दों में कहें तो बीसीसीआई का मानना है कि इंटरनेशनल  क्रिकेट खेलने से पहले भारतीय टीम कम से कम छह हफ्तों का अभ्यास कर ले क्योंकि अभी पिछले चार माह से खिलाड़ियों ने क्रिकेट नहीं खेला है जो कि उनकी फिटनेस पर असर डाल सकता है.

ये भी पढ़ें. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़