सड़क पर हुई अन-लॉक-डाउन की डिनर पार्टी

इस देश के लोगों की खुशी देखने लायक है जिन्होंने पहले तो लाकडाउन का पूरा सम्मान किया और उसके नियमों का पालन किया, किन्तु जैसे ही लॉकडाउन के खात्मे का ऐलान हुआ इन लोगों ने जश्न मनाया खुल कर सड़क पर..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2020, 11:26 PM IST
    • प्राग में हुई अन-लॉकडाउन की डिनर पार्टी
    • ये देश है चेक गणराज्य
    • सड़क पर मनाया जश्न
    • ओपन डिनर पार्टी मना डाली
सड़क पर हुई अन-लॉक-डाउन की डिनर पार्टी

नई दिल्ली. दुनिया के लोग मूल रूप से आनंदवादी हैं. आज जब दुनिया में कोरोना महामारी कोहराम मचा रही है, लोगों का आनंदवाद किसी तरह कम नहीं हुआ है. इसका मुजाहिरा मिला इस देश में जब लॉकडाउन की एक लंबी कैद को काटने के बाद जब अनलॉक किया गया तो यहां के लोगों की खुशी खुल कर सामने आ गई.

 

ये देश है चेक गणराज्य

चेक गणराज्य ही वह देश है जिसकी हम यहां बात कर रहे हैं. लॉकडाउन से बाहर आ कर खुशी तो दुनिया के हर देश को हुई लेकिन जो जश्न यहां मनाया गया वो कहीं और देखने में नहीं आया है. चेक गणराज्‍य के सबसे बड़े शहर प्राग में लॉकडाउन के खात्मे की खुशी लोगों से सम्हाली नहीं गई और यहां के लोगो बड़ी संख्‍या में प्राग के ऐतिहासिक चार्ल्‍स ब्रिज पर जश्न मनाने के लिये जा पहुंचे.

सड़क पर मनाया जश्न

चेक गणराज्‍य ने भी दुनिया के दूसरे देशों की भांति अपने यहां भी कड़े लॉकडाउन को लागू किया था. अब जब इस देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काबू में आ रहे हैं तो यहां पर लॉकडाउन खत्‍म करने की घोषणा कर दी गई है. इस घोषणा के सुनते ही राजधानी प्राग के लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने सड़क पर इसका जम कर जश्न मनाया.

ओपन डिनर पार्टी मना डाली

लॉकडाउन की कैद से आजाद हुए चेक गणराज्य की राजधानी के निवासियों ने सड़क पर बड़ी संख्‍या में एकत्रित हो कर जश्न मनाया. सड़क पर ही लोगों ने डिनर पार्टी का आयोजन कर डाला और कोरोना काल में दुनिया की सबसे बड़ी इस महामारी का मजाक उड़ा डाला.

ये भी पढ़ें. पीएम मोदी के लेह दौरे से जला-भुना चीन

ट्रेंडिंग न्यूज़