क्यों अन्नू कपूर ने एक ही पत्नी से 2 बार रचाई शादी? जानिए क्या है ये माजरा

अन्नू कपूर की पूरी जिंदगी एक खुली किताब जैसी है. उन्होंने अभिनय की दुनिया में जितना नाम कमाया उतना ही वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं.

1 /5

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी को दीवाना बनाया है. किसी भी किरदार को बयां करने के लिए  वह पूरी तरह से इसमें समां जाते हैं. अन्नू कपूर के किरदारों से परे अगर हम उनकी निजी जिंदगी का रुख करें तो उनकी लव स्टोरी काफी दिलचस्प रही है. खासतौर पर अन्नू कपूर की शादी-शुदा जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव रहे.

2 /5

अन्नू कपूर ने वर्ष 1992 में अनुपमा पटेल (Annu Kapoor First Wife) से शादी की थी. हालांकि, इनका रिश्ता हमेशा के लिए नहीं टिक पाया और अगले ही यानी 1993 में दोनों ने तलाक लेकर अलग होने का फैसला कर लिया. अनुपमा अमेरिका की रहने वाली थीं अन्नू से अलग होकर वह वापिस अमेरिका लौट गईं. वहीं, अन्नू कपूर दोबारा पूरी तरह से अपनी फिल्मों और अन्य प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हो गए.

3 /5

अनुपमा से अलग होने के बाद अन्नू की मुलाकात अरुणिता मुखर्जी से हुई. दोनों टीवी शो 'अंताक्षरी' के सेट पर मिले थे. दोनों में दोस्ती हुई और जल्द ही ये रिश्ता प्यार में बदल गया. इसके बाद 1995 में दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला कर लिया. 2001 में अरुणिता ने एक प्यारी सी बेटी अराधिता को जन्म दिया. हालांकि, इस दौरान अन्नू कपूर एक बार फिर से अपनी पहली अनुपमा के संपर्क में आ गए.

4 /5

अन्नू कपूर और अनुपमा की फिर से इतनी बातें होने लगीं कि दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. बात यहां तक पहुंच गई कि अन्नू सबसे छिपते-छिपाते अपनी पहली पत्नी अनुपमा से मिलने के लिए होटल में जाने लगे. अरुणिता ने अपने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि अन्नू उस समय कॉल आते ही बेडरूम से बाहर निकल जाया करते थे. कुछ वक्त बाद ही अन्नू की दूसरी पत्नी अरुणिता को उन पर शक होने लगा और जल्द ही उनके सामने पूरी सच्चाई थी.

5 /5

सच जानने के बाद अरुणिता ने अन्नू कपूर से अलग होने का फैसला कर लिया. 2005 में अन्नू का दूसरा तलाक भी हो गया. अरुणिता से अलग होने के कुछ वक्त बाद अन्नू ने अपनी पहली पत्नी अनुपमा से ही 2008 में दोबारा शादी कर ली. बाद में अनुपमा और अन्नू के 3 बेटे इवाम, माहिर और कवान हुए. आज अन्नू कपूर अपनी शादी-शुदा जिंदगी में पत्नी और बच्चों के साथ बहुत खुश हैं.