मार्च में घूमने का बनाया है प्लान? राजस्थान की इन 5 जगहों को करें लिस्ट में शामिल

5 Best places to visit in Rajasthan: राजस्थान अपने स्वादिष्ट भोजन, खूबसूरत महल और रंगीन संस्कृति के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. अगर आप भी मार्च में यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन 5 जगहों पर जाना बिल्कुल न भूलें. 


नई दिल्ली: 5 Best places to visit in Rajasthan: राजस्थान अपने स्वादिष्ट भोजन, खूबसूरत महल और रंगीन संस्कृति के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. अगर आप भी मार्च में यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन 5 जगहों पर जाना बिल्कुल न भूलें. 

1 /5

माउंट आबू: मार्च के महीने में राजस्थान जाने का प्लान बना रहे हैं तो माउंट अबू जरूर जाएं. यह राजस्थान का इकलौता हिल स्टेशन है. यहां पर गर्मी भी नहीं होती है. 

2 /5

उदयपुर: झीलों का शहर उदयपुर भी खूबसूरती के मामले में कम नहीं है. यहां की वादियां लोगों को हर साल अपनी ओर आकर्षित करती है. 

3 /5

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर भी खूबसूरती के मामले में बिल्कुल कम नहीं है. यहां के प्राचीन किले, महल और लजीज पकवान आपको दीवाना बना देंगे. 

4 /5

पुष्कर: अगर आप राजस्थान जाने का प्लान बना रहे हैं तो पुष्कर जरूर जाएं. यह राजस्थान के सबसे पवित्र जगहों में से एक है. यहां आप सावित्री और शिव मंदिर जैसे कई मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं.   

5 /5

जैसलमेर: जैसलमेर को गोल्डन सिटी भी कहा जाता है. ये जगह अपने मंदिरों, झीलों और हवेलियों के लिए खूब जाना जाता है. यहां जाकर सुनहरे टीलों के जरूर दीदार करें.