• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 6,07,384 और अबतक कुल केस- 20,27,075: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,78,106 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 41,585 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.62% से बेहतर होकर 67.98% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 49,769 मरीज ठीक हुए
  • कोविड से जुड़ी प्रमुख खबर: लगातार तीसरे दिन 6 लाख से अधिक कोविड-19 नमूने की जांच हुई
  • आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने आवासीय संपत्ति खरीदने के लिए भारत का पहला ई-कॉमर्स पोर्टल लॉन्च किया। विजिट करें:
  • भारतीय रेलवे ने आज से एक विशेष साप्ताहिक पार्सल ट्रेन #KisanRail की शुरुआत की
  • समय पर कृषि उत्पादों को बाजार तक पहुंचाने में मदद मिलेगी
  • भारतीय खेल प्राधिकरण ने प्रिंसिपलों, शारीरिक शिक्षा शिक्षकों के लिए खेलो इंडिया मोबाइल ऐप (KIMA) ऑनलाइन ट्रेनिंग की शुरुआत की
  • NHAI में डेटा आधारित निर्णय में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के उपयोग पर उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने के लिए समझौता
  • आईआईटी दिल्ली के साथ भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया

पश्चिम बंगाल: ममता पर गरजे अमित शाह, 'CAA विरोधी बनेंगे सियासी शरणार्थी'

पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ गृहमंत्री अमित शाह ने आज वर्चुअल जनसभा की. इसमें उन्होंने नागरिकता कानून और NRC के विरोधियों को जमकर लताड़ लगाई. ममता बनर्जी पर भी वरिष्ठ भाजपा नेता निशाना साधा.

पश्चिम बंगाल: ममता पर गरजे अमित शाह, 'CAA विरोधी बनेंगे सियासी शरणार्थी'

कोलकाता: नई दिल्ली से गृहमंत्री अमित शाह ने वर्चुअल जनसभा के माध्यम से पश्चिम बंगाल में हो रही सियासत और ममता बनर्जी की वोट बैंक पॉलिटिक्स पर हमला बोला. नागरिकता कानून से लेकर राजनीतिक हिंसा आदि गंभीर मुद्दों पर उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधा. जब से कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश में जंग लड़ी जा रही है तब बंगाल में ममता सरकार केंद्र सरकार और पीएम मोदी से लड़ रही है. अमित शाह ने कहा कि जो लोग देश को तोड़ने की राजनीति कर रहे हैं उन्हें 2021 के चुनाव में जनता राजनीतिक शरणार्थी बना देगी.

 

19 में हाफ 21 में साफ

2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की बुरी हार हुई. कुल लोकसभा सीटों में से भाजपा को आधी सीटों पर जीत हुई थी और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस आधी सीटों साफ हो गयी थी. अमित शाह ने कहा कि 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस पूरी तरह साफ हो जाएगी. जनता ने ममता बनर्जी के गलत कारनामों और साम्प्रदायिक सियासत की सजा देने का मन बना लिया है.

10 साल का हिसाब दें ममता बनर्जी

 

गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे 10 सालों से बंगाल की सत्ता में हैं. उन्हें अपने दस वर्षों के कार्यकाल का हिसाब देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम अपनी सरकार का हिसाब दे रहे हैं, ममता जी आप भी 10 साल का हिसाब बताइये. भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्ममतापूर्वक हत्या पर शाह ने कहा कि जब हम विकास की बात कर रहे हैं तो बम धमाकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत का आंकड़ा विकास के रूप में न बताइएगा.

सियासी शरणार्थी बनने वाली हैं ममता बनर्जी

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाली ममता बनर्जी से कहा कि जब हम पड़ोसी देशों के प्रताड़ित भाइयों बहनों को नागरिकता देते हैं तो ममता बनर्जी की छाती में दर्द होने लगता है. अमित शाह ने ममता बनर्जी से पूछा कि नामशूद्र और मतुआ समाज से आपको क्या दिक्कत है. सीएए का विरोध आपको बहुत महंगा पड़ेगा. जब मतपेटी खुलेंगी तो जनता आपको राजनीतिक शरणार्थी बना देगी.

इसे भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का आदेश:15 दिन में घर भेजे जाएं मजदूर, लॉकडाउन उल्लंघन के मुकदमे रद्द

कांग्रेस की ऐतिहासिक भूलों का समाधान

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले 60 सालों के कार्यकाल में जो जो गलती कांग्रेस सरकारों ने की, मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल मात्र 6 महीनों में ही उनका समाधान कर दिया. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष समाप्त हुआ है. ये 6 साल भारत को हर तरीके से आगे बढ़ाने के 6 साल रहे हैं. दूसरी सरकार के 6 महीने भारत की समस्याओं का समाधान करने के रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2014 से 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बंगाल में संघर्ष करते हुये अपनी जान गंवाई है. मैं उनके परिवारों को सलाम करना चाहता हूं.