गृहमंत्री अमित शाह बोले, दिल्ली में जुलाई तक नहीं होंगे साढ़े पांच लाख केस

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आड़े हाथों लेते हुए कोरोना वायरस पर उनके द्वारा की गई बेतुकी बयानबाजी की निंदा की और कहा कि दिल्ली में जुलाई तक साढ़े पांच लाख केस नहीं होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2020, 05:02 PM IST
गृहमंत्री अमित शाह बोले, दिल्ली में जुलाई तक नहीं होंगे साढ़े पांच लाख केस

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने आज समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कई बड़ी बातें कहीं. कुछ दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण के संक्रमितों की संख्या के सम्बंध में बड़ा बयान दिया था. उन्होंने जून के अंत तक लाखों की संख्या में मरीज होने की बात कही थी. इस बयान से दिल्लीवासियों में भय और डर बढ़ गया था, लोग फिर से लॉक डाउन लगाए जाने की अफवाहें उड़ाने लगे थे.

अमित शाह ने सिसोदिया के बयान को बताया डराने वाला

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जून के दूसरे सप्ताह में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री का एक बयान आया कि जुलाई तक 5.5 लाख तक संक्रमित हो जाएंगे इससे दिल्ली की जनता में घबराहट फैल गई है की स्थिति पैदा हो गई.

ये भी पढ़ें- पीएम के मन की बात: जो भारत को आंख दिखायेगा, उसे करारा जवाब मिलेगा

दिल्ली के बाहर के लोगों का इलाज न करवाने की सोच गलत

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने फैसला किया था कि दिल्ली के बाहर के लोगों का यहां इलाज नहीं करवाया जाएगा. मैं भी दिल्ली के बाहर का हूं, मैं कहां जाऊंगा. उस निर्णय को केंद्र सरकार ने बदला, मैंने 14 तारीख को एक मीटिंग बुलाई और सभी फैसले कोआर्डिनेशन की मीटिंग में हमने किए.

गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि  मैंने मीटिंग बुलाई थी उसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सभी थे. इसमें हमने बहुत सारे निर्णय लिए और 31 जुलाई तक मैं कह सकता हूं कि 5.5 लाख संक्रमित लोगों की संख्या नहीं होगी.

ट्रेंडिंग न्यूज़