क्या 'पलटूराम' हैं अनिल देशमुख? सचिन-लता के ट्वीट की जांच पर लिया U-Turn

लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर के ट्वीट की जांच को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने यू-टर्न ले लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2021, 08:11 PM IST
  • ट्वीट जांच पर पलट गए अनिल देशमुख
  • महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने पेश की सफाई
क्या 'पलटूराम' हैं अनिल देशमुख? सचिन-लता के ट्वीट की जांच पर लिया U-Turn

मुंबई: भारत रत्न सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के ट्वीट की जांच के मामले में महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने यू-टर्न ले लिया है. 

अनिल देशमुख ने दी सफाई

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर के ट्विट की जांच के मामले में सफाई दी है. देशमुख ने कहा कि लता मंगेशकर हमारे लिए भगवान की तरह है और सचिन तेंदुलकर को पूरा भारत मानता है. इनके ट्विट की जांच का सवाल ही नहीं उठता.

अनिल देशमुख ने कहा कि सेलिब्रिटी के ट्विट को लेकर मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया. मैंने कहा था कि जिस तरह ट्वीट (Tweet) किए गए हैं उसे देखते हुए बीजेपी की आईटी सेल की जांच होनी चाहिए, लेकिन खबर ऐसी बनाई गई जैसे लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर की जांच होगी.

क्या सच बोल रहे हैं देशमुख?

ये सवाल बड़ा है, क्योंकि अनिल देशमुख ने अपनी गलती का सारा ठीकरा मीडिया के उपर फोड़ दिया और अपने बयान से उन्होंने पलटी मार ली. सवाल यही है कि क्या अनिल देशमुख सच बोल रहे हैं या फिर झूठ..?

ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने ये बयान 8 फरवरी, 2021 को दिया था. जिसके बाद से उनकी खूब आलोचना हुई थी. मगर सच और झूठ का सवाल इसलिए है क्योंकि उन्हें सफाई पेश करने में 8 फरवरी से 15 फरवरी तक का समय लग गया.

क्या है पूरा मामला? समझिए

रिआना, ग्रेटा, मिया खलीफा के ट्वीट किया था, जिसके बाद भारतीय सेलिब्रिटी और भारत रत्नों ने का जवाब दिया था. उद्धव सरकार इन सारे ट्वीट्स की अब जांच करने की बात कही थी.

इसके बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली सहित अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच होगी. क्या मोदी सरकार के दबाव में इन सितारों ने ट्वीट किये, इसकी जांच राज्य इंटलिजंस विभाग करेगा.

दरअसल, कांग्रेस की शिकायत के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए थे.

इसे भी पढ़ें- उद्धव जी.. ये कैसी राजनीति? जिसमें भारत रत्नों की देशभक्ति पर सवाल उठ रहा

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से ऑनलाइन मुलाकात कर कहा था कि रिहाना के ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर विराट सहित तमाम बड़े सितारों ने जो ट्वीट किया था उसमें कई शब्द कॉमन हैं, जैसे Amicable..

सुनिल शेट्टी ने तो अपने ट्वीट में मुंबई बीजेपी नेता हितेश जैन को टैग किया था. सायना नेहवाल और अक्षय कुमार का ट्वीट एकदम सेम हैं. इन सभी ट्वीट का टायमिंग और पैटर्न देखकर लग रहा हैं की बीजेपी सरकार के दवाब में इन सितारों ने ट्वीट किये होंगे.

इसे भी पढ़ें- 'टूलकिट' की आरोपी को कांग्रेस का समर्थन, खालिस्तानी लिंक पर बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़